City Headlines

Home » पाकिस्तान ने वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अब तक क्यों नहीं घोषित की टीम?

पाकिस्तान ने वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अब तक क्यों नहीं घोषित की टीम?

by Nikhil

आईसीसी के नियमनुसार सभी टीमों को एक मई तक अपनी प्रारंभिक टीम घोषत करनी थी। यह डेडलाइन खत्म होने को है, लेकिन भारत के चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने अब तक टीम घोषित नहीं की है।

आईपीएल 2024 के बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत सहित कई देशों ने अपनी टीमें घोषित कर दी है। आईसीसी के नियमनुसार सभी टीमों को एक मई तक अपनी प्रारंभिक टीम घोषत करनी थी। यह डेडलाइन खत्म होने को है, लेकिन भारत के चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने अब तक टीम घोषित नहीं की है। पाकिस्तान की टीम पर सभी की नजरें हैं और क्रिकेट प्रशंसकों के मन में यह बात चल रही है कि पिछले बार की उपविजेता टीम ने अब तक अपने खिलाड़ियों के नाम की घोषणा क्यों नहीं की है? हालांकि अब इसका कारण सामने आया है कि किस कारण टीम घोषित करने में देरी हो रही है।

फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण टाली गई घोषणा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस और प्रदर्शन की समस्या को देखते हुए विश्व कप टीम की घोषणा को मई के अंत तक टाल दिया है। पीसीबी के सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान 23 या 24 मई को अपनी टी20 विश्व कप की टीम घोषित करेगा। मालूम हो कि आईसीसी द्वारा टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों के लिए विश्व कप तकनीकी समिति से अनुमति के बिना टीम में बदलाव करने की अंतिम तिथि 24 मई है। प्रबंधन और चयनकर्ता मोहम्मद रिजवान, आजम खान, इरफान खान नियाजी और हारिस रऊफ की चोट से चिंतित हैं और वे आयरलैंड तथा इंग्लैंड में उनके प्रदर्शन पर नजर रखेंगे।

आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए गुरुवार को घोषित होगी टीम
माना जा रहा है कि चयनकर्ता गुरुवार को आयलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा करेंगे। टीम प्रबंधन और चयनकर्ता विश्व कप टीम की घोषणा करने से पहले चयनित खिलाड़ियों की फिटनेस और प्रदर्शन का आकलन करेंगे। सूत्र ने कहा, विश्व कप के लिए टीम घोषित करने में हो रही देरी से फर्क नहीं पड़ता क्योंकि जिन देशों ने टीम घोषित की है वे सभी 24 मई तक अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं। इसके बाद तकनीकी समिति की मंजूरी से फिटनेस या चोट के आधार पर ही बदलाव की अनुमति दी जा सकती है। यही कारण है कि पीसीबी और चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड में पहले मैच के बाद तक रुकने का फैसला किया है।

भारत-पाक में होगी भिड़ंत
टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में शामिल हैं और इन दोनों टीमों के बीच नौ जून को न्यूयॉर्क में मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले, भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में ग्रुप चरण का मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जहां भारत ने जीत दर्ज की थी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.