City Headlines

Home » पटियाला कोर्ट में सिद्धू ने किया सरेंडर, पहनेंगे होंगे कैदियों के सफेद कपड़े, नहीं मिलेगा VIP ट्रीटमेंट

पटियाला कोर्ट में सिद्धू ने किया सरेंडर, पहनेंगे होंगे कैदियों के सफेद कपड़े, नहीं मिलेगा VIP ट्रीटमेंट

by City Headline

रोड रेज केस में पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। सरेंडर के दौरान सिद्धू ने किसी से कोई बात नहीं की। सुप्रीम कोर्ट ने आज क्यूरेटिव पिटीशन तत्काल सुनने से इनकार कर दिया। वह साथ में कपड़ों से भरा बैग लेकर आए थे। कोर्ट में सिद्धू के सरेंडर करने की कागजी कार्यवाही पूरी की गई। सिद्धू का माता कौशल्या अस्पताल में मेडिकल करवाया गया।

मेडिकल रिपोर्ट में यहां सिद्धू ने गेहूं से एलर्जी की बात कही है। वहीं उनके पैर में एक बैल्ट भी बंधी थी, जिसको लेकर भी उनके मेडिकल रिकॉर्ड की जांच की गई। पुलिस उन्हें पटियाला सेंट्रल जेल लेकर पहुचीय़। यह वही जेल है, जहां सिद्धू के कट्‌टर विरोधी बिक्रम मजीठिया ड्रग्स केस में बंद हैं। हालांकि सिद्धू कैदी हैं और मजीठिया अभी हवालाती हैं।

यहाँ अब लाखों रुपए कमाने वाले पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू को जेल में 3 महीने बिना वेतन के काम करना होगा। इसके बाद वह 30 से 90 रुपए रोजाना कमा सकेंगे। यही नहीं, रंगीन कपड़ों के शौकीन सिद्धू अब एक कैदी के रूप में जा रहे हैं। इसलिए उन्हें जेल मैनुअल के मुताबिक कैदियों वाले सफेद कपड़े पहनने होंगे। सिद्धू के जेल जाने पर पंजाब सरकार की प्रतिक्रिया भी आई है। जेल मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि जेल में सिद्धू को VIP ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि सिद्धू भी अब एक कैदी हैं। वह जेल में दूसरे कैदियों की तरह ही रहेंगे।

नवजोत सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने बामशक्कत कैद की सजा सुनाई है। इसलिए जेल में उन्हें मेहनत करनी होगी। जेल में उनसे काम लिया जाएगा। हालांकि जेल नियमों के मुताबिक उन्हें 3 महीने ट्रेनिंग के तौर पर काम करना होगा। 3 महीने बाद सिद्धू अर्धकुशल कैदी बनेंगे। तब उन्हें 30 रुपए रोजाना मिलेंगे। इसके बाद वह कुशल कैदी बन जाएंगे तो 90 रुपए की रोजाना कमाई होगी।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.