City Headlines

Home » पंजाब: सऊदी अरब के कानूनी दांव-पेंच फंसे बलविंदर, सीएम भगवंत मान से लगाई मदद की गुहार

पंजाब: सऊदी अरब के कानूनी दांव-पेंच फंसे बलविंदर, सीएम भगवंत मान से लगाई मदद की गुहार

by City Headline

सऊदी अरब के नियम और कायदे अन्य देशों से बिल्कुल अलग और सख्त हैं। वहां गलती की माफी नहीं होती है। सऊदी अरब में पंजाब से वास्ता रखने वाले बलविंदर वहां के कानूनी दांव-पेंच में बुरी तरह फंस चुके हैं। उन्हें 6 दिन के भीतर 2 करोड़ रुपये चुकाने हैं या फिर उनका सिर धड़ से अलग कर दिया जाएगा। बलविंदर को बचाने की कोशिशों में लगे उनके परिवार ने अब पंजाब के सीएम भगवंत मान से मदद की गुहार लगाई है।

बलविंदर सिंह के चचेरे भाई जोगिंदर सिंह ने बताया कि 2008 में मुक्तसर के गांव मल्लन के रहने वाले बलविंदर सिंह रोजगार के लिए सऊदी अरब चले गए थे। 2013 में एक एक्सीडेंट के दौरान किसी को चोट लग गई थी, बाद में उनकी मौत हो गई। इस मामले में बलविंदर को 7 साल की सजा हुई। सऊदी अरब में एक सजा पूरी करने के बाद परिवार से पूछा जाता है कि वो अपराधी के साथ क्या करना चाहते हैं।

परिवार ने 2 करोड़ रुपए मुआवजे के तौर पर मांगे हैं। अगर ऐसा नहीं हो पाया तो परिवार ने बलविंदर के लिए सिर कलम करने की सजा की मांग की है। 2019 से परिवार पैसे जुटा रहा है। अभी तक परिवार 1,20,00,000 रुपए जुटा पाया है। पहले जिस कंपनी में बलविंदर काम करते थे उन्होंने वादा किया था कि वो मदद करेंगे लेकिन अब वो कोई मदद नहीं कर रहे हैं। बलविंदर के परिवार वालों का आरोप है कि कंपनी ने ही उन्हें फंसाया है। जोगिंदर ने कहा कि बलविंदर के माता-पिता उनके इंतजार में मर गए। 32 साल के बलविंदर के बड़े भाई और बहन और गांव वाले लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.