City Headlines

Home » दिल्ली के LG ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर उनकी ‘मुफ्त पानी का सपना’ पर सवाल उठाया

दिल्ली के LG ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर उनकी ‘मुफ्त पानी का सपना’ पर सवाल उठाया

by Nikhil

“आम आदमी पार्टी ने तत्काल उत्तर देते हुए उपराज्यपाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड के काम में बाधा डालने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित किया।”

“शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने खुला पत्र लिखकर आरोप लगाया है। पत्र में उपराज्यपाल ने यह दावा किया है कि उनके मंत्रियों की अपनी गलती के लिए अधिकारियों को दोषी ठहराने की आदत हो गई है।

उन्होंने यह भी कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों में उन्हें सीधा संवाद संभव नहीं है, जिसके कारण उन्हें खुला पत्र लिखना पड़ा। इसके अलावा, उन्होंने आप सरकार पर ‘मुफ्त पानी का सपना दिखाकर’ लोगों को धोखा देने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने यह बताया कि अन्यायपूर्ण जल आपूर्ति को ठीक करने के बजाय, आपने और आपके मंत्रियों ने मुफ्त पानी की कल्पना रची और लोगों को धोखा देने में सफल रहे हैं।”

आम आदमी पार्टी ने पत्र के तत्काल जवाब में उपराज्यपाल पर दिल्ली जल बोर्ड के काम में बाधा डालने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। मंत्री आतिशी ने कहा, “डीजेबी के काम को रोकने के लिए उपराज्यपाल जिम्मेदार हैं, जो अधिकारियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। बार-बार अनुरोध के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।”

आतिशी ने फर्श बाजार इलाके में हुए एक महिला की हत्या की घटना के संदर्भ में कहा कि इसकी पीछे पानी की कमी का मुद्दा था। उन्होंने माननीय एलजी से 24 घंटे के भीतर दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को निलंबित करने का अनुरोध किया, क्योंकि यह आपराधिक लापरवाही उनके अधीन हुई है।

आतिशी ने कहा, “एक साल से अधिक समय हो गया… मुख्यमंत्री ने दिल्ली में जल आपूर्ति में सुधार के लिए स्पष्ट निर्देश दिए थे और एक खाका पेश किया था। पिछले छह महीनों से हस्ताक्षरकर्ता ने पानी की आपूर्ति में वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ और मुख्य सचिव को बार-बार निर्देश दिए, ताकि गर्मियों की शुरुआत होने पर पानी की कमी न हो।”

उन्होंने कहा, “बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद, दिल्ली में इस जल संकट को रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई।” अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक नल से पानी भरने को लेकर हुए विवाद के बाद अपनी 34 वर्षीय पड़ोसी की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने रविवार को 15 वर्षीय एक लड़की को गिरफ्तार किया।

आतिशी ने कहा, “पानी की कमी के कारण फर्श बाजार में हुई हिंसा में एक महिला की मौत की इस चौंकाने वाली घटना के मद्देनजर माननीय उपराज्यपाल से अनुरोध है कि दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को 24 घंटे के भीतर निलंबित किया जाए क्योंकि उनकी निगरानी के बावजूद यह आपराधिक लापरवाही हुई।”

उन्होंने कहा, “2024 की गर्मियों के लिए पानी की आपूर्ति में वृद्धि न करने के लिए जिम्मेदार डीजेबी और जीएनसीटीडी (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार) के अन्य विभागों के सभी अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाए।” उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों के कृत्यों और निष्क्रियता के कारण दिल्ली में जनहानि हुई।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.