City Headlines

Home » दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद, मुआवजे का ऐलान किया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद, मुआवजे का ऐलान किया गया है।

by Nikhil

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और छह लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। घटना के बाद तीन डमकल गाड़ियों को तुरंत मौके पर भेजा गया था।

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर हादसे की जांच के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने एक टीम तैयार की है। उन्होंने बताया कि जिस जगह पर छत गिरी, वहां नवीनीकृत कार्यों के दौरान निर्मित हिस्से का हिस्सा था। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें सरकार मुआवजा और मदद की सहायता प्रदान करेगी।

आज सुबह करीब 5 बजे, आईजीआईए (घरेलू हवाई अड्डे) के टर्मिनल 1 के बाहर प्रस्थान गेट नंबर 1 से गेट नंबर 2 तक फैला हुआ शेड ढह गया। इस हादसे में लगभग चार वाहनों को क्षतिग्रस्त हो गया और लगभग छह लोग घायल हो गए, जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सभी घायल व्यक्तियों की स्थिति स्थिर है।

इस घटना के बाद, दिल्ली पुलिस, अग्निशमन सेवा, सीआईएसएफ और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर उपस्थित हैं। घायलों को त्वरित अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

एयरपोर्ट पर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। हादसे की जगह पर गैस कटर की मदद से मलबे को हटाने का काम जारी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जल्दी से जल्दी मलबे को हटा कर सामान्य स्थिति को बनाने का काम शुरू किया है। NDRF और फायर विभाग की टीमें भी मौके पर मौजूद हैं।

आज सुबह से ही दिल्ली में तेज बारिश शुरू हो गई है। बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव देखा जा रहा है। यह बारिश ने शहर के यातायात को प्रभावित किया है और कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अनुसार, टर्मिनल 1 से प्रस्थान करने वाली उड़ानें आज दोपहर 2 बजे तक रद्द कर दी गई हैं, जबकि टर्मिनल 3 और टर्मिनल 2 से सभी उड़ानें समय पर चल रही हैं।

इस बारिश ने दिल्ली और एनसीआर में आंधी और बिजली गिरने के साथ-साथ शानदार बारिश का दौर शुरू कर दिया है। आगामी सात दिनों के लिए आईएमडी ने आसमान में बादलों की विस्तार और तेज हवाओं के साथ और बारिश की संभावना जताई है।

29 जून को दिल्ली में ठंडा मौसम रहने की संभावना है, जबकि मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। तापमान की अधिकतम सीमा 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम सीमा 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.