City Headlines

Home » दहेज की बलि चढ़ी एक 24 वर्षीय मासूम, जानें क्या है पूरा मामला

दहेज की बलि चढ़ी एक 24 वर्षीय मासूम, जानें क्या है पूरा मामला

by City Headline

दहेज के लालच में न जानें ही कितनी लड़कियां अपने ससुराल में प्रताड़ित की जाती हैं। ऐसी ही एक दहेज के लोभी की प्रताड़ना से परेशान होकर एक मासूम ने अपनी जान गवां दी है। गाजियाबाद के रहने वाले अवतार सिंह ने बताया कि मैंने अपनी बेटी की शादी लखीमपुर में रहने वाले एक परिवार में हरप्रीत सिंह नाम के लड़के से की थी। अपनी हैसियत के अनुसार अच्छा दहेज देकर विदा किया था कुछ ही दिनों के बाद दहेज के लोभी लालची हरप्रीत सिंह व उनके परिवार वालों ने लड़की गुरवीर को परेशान करना शुरू कर दिया।

लड़की के ससुराल वालों ने कम दहेज लाई हो कहकर लड़की को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। रोजाना मारपीट गाली-गलौज करते रहते थे जब गुरवीर ने अपने पापा को बताया कि ससुराल वाले मुझे बहुत प्रताड़ित कर रहे हैं तो उनके पिता ने अपनी लड़की को समझा कर फिर से भेज दिया कई बार लड़की अपने पापा से लाखों रुपया लाकर ससुराल वालों को दे चुकी थी।

अब हरप्रीत के परिवार वालों ने कार की डिमांड को लेकर लड़की को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब यह डिमांड पूरी ना हुई तो हरप्रीत किसी योजना के तहत गुरवीर को लेकर तेलीबाग में एक मकान किराए पर लेकर रहने लगा। बता दें कि हरप्रीत अपनी पत्नी को लेकर मार्च 2022 को लखनऊ आ गया था। वह अपनी पत्नी को प्रताड़ित करता रहता था और कार के डिमांड करता रहता था।

लड़की गुरवीर ने 4 मई 2022 को अपने पिता को और अपने बहन को फोन मिला कर कहा कि अगर आप लोग मुझे जिंदा देखना चाहते हैं तो जल्द से जल्द लखनऊ आ जाइए। उसे दिन 3 घंटे बाद दोबारा फिर फोन आता है और फोन पर बताया जाता है कि आपकी लड़की की मृत्यु हो गई है जब उनके परिवार वाले लखनऊ पहुंचे तो लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। पोस्टमार्टम के बाद शव को मां-बाप के सुपुर्द कर दिया गया और शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बता दें कि लड़की के मां बाप ने थाना आशियाना में इस सारी घटना की सूचना दी है। पुलिस ने धारा संख्या 302,420,494,304 व 498,304 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दे दिया है।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.