City Headlines

Home » डिप्टी सीएमओ की आवभगत में जुटे डॉक्टर, इलाज न मिलने पर मरीज की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

डिप्टी सीएमओ की आवभगत में जुटे डॉक्टर, इलाज न मिलने पर मरीज की हुई मौत, परिजनों ने किया हंगामा

by City Headline

टिकैतनगर

दो दिन पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) टिकैतनगर में मरीज को आक्सीजन न देने से मरीज की मौत हो गई थी। अस्पताल में हुई मौत के मामले में शनिवार को डिप्टी सीएमओ डा. केएनएम त्रिपाठी जांच करने पहुचे। जांच के दौरान बंद कमरे में सभी चिकित्सक उनके आवभगत में लग गए। इसी दौरान वार्ड मे भर्ती मरीज को समय से इलाज न मिलने से मरीज बेड पर ही तड़प कर जमीन पर गिर गया। अधिक रक्त बहने से मरीज की मौके पर ही मौत हो गई। मौत की खबर सुनकर परिवारजन ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगा जमकर हंगामा किया।

शुक्रवार को टिकैतनगर के नारायण गुप्ता अपने पिता प्रदीप कुमार गुप्ता को सीने में दर्द होने पर सीएचसी पर लेकर गए थे। जहां डा. वीके मौर्य ने इलाज करने से मना कर दिया था। अचानक हालत बिगड़ती गई और मौके पर आक्सीजन भी नहीं दिया गया। आक्सीजन न मिलने से प्रदीप की तड़प-तड़प कर मौत हो गई थी। इसी मामले में सीएमओ डा. रामजी वर्मा ने डिप्टी सीएमओ डा. केएनएम त्रिपाठी मामले की जांच करने के निर्देश दिए थे। डिप्टी सीएमओ शनिवार को जांच करने टिकैतनगर सीएचसी पहुंचे थे। उन्होंने अधीक्षक के कमरे पर बैठकर सभी चिकित्सकों को वहीं बुला लिया और बंद कमरे में बयान दर्ज करवाने लगे।

उसी समय कोटवाधाम निवासी केशवराम गंभीर हालत में एंबुलेंस से सीएचसी पर लाए गए। यह लीवरसिन से पीड़ित थे। चिकित्सक ने मरीज को देख इंजेक्शन लगाने के लिए कहा लेकिन वह इंजेक्शन स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद नहीं था। परिवारजन मेडिकल स्टोर से इंजेक्शन खरीद कर लाए लेकिन उतनी ही देर में सभी चिकित्सक डिप्टी सीएमओ के साथ कमरे में चले गए। परिवारजन काफी देर तक इंजेक्शन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों से कहते रहे और किसी ने भी उसको कमरे के अंदर नही जाने दिया। इसी दौरान मरीज वार्ड में बेड से तड़प-तड़प कर नीचे गिर गया और थोड़ी देर में अधिक रक्त बहने से मरीज की मौके पर ही मौत हो गई।

मरीज के साथ आए उसके भाई मोहनलाल व सत्यवती ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सीएमओ डा. रामजी वर्मा का कहना है कि लीवर सिरोसिस का मरीज गंभीर अवस्था में सीएचसी पर लगाया गया था। जिसका डा. राममनोहर लोहिया में इलाज चल रहा था। अचानक खून की उल्टी होने लगी उसी दौरान मौत हुई है। इलाज में लापरवाही नहीं बरती गई है। तत्काल मरीज को भर्ती किया गया था।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.