City Headlines

Home » झामुमो ने राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित किया उम्मीदवार, सहयोगी कांग्रेस से थी मनमुटाव की खबरे

झामुमो ने राज्यसभा चुनाव के लिए घोषित किया उम्मीदवार, सहयोगी कांग्रेस से थी मनमुटाव की खबरे

by City Headline

रांची

सहयोगी कांग्रेस के साथ मनमुटाव की खबरों के बीच झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने सोमवार को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए महुआ माजी को अपना उम्मीदवार घोषित किया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह फैसला उनके पिता और झामुमो के संरक्षक शिबू सोरेन ने लिया है। सोरेन ने संवाददाताओं से कहा कि हमने नामों पर चर्चा की और आखिरकार गुरुजी (शिबू सोरेन) ने महुआ माजी के नाम को हमारे राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में तय किया।

सोरेन ने पहले इन सुझावों को खारिज कर दिया था कि राज्यसभा सीट को लेकर सहयोगी कांग्रेस के साथ कोई अनबन है। वह राज्यसभा चुनाव की उम्मीदवारी पर विचार-विमर्श के लिए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मिलने के लिए पिछले हफ्ते दिल्ली भी गए थे। कांग्रेस, जो हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में जूनियर पार्टनर है, संसद के उच्च सदन के लिए अपने उम्मीदवार के लिए झामुमो का समर्थन मांग रही थी।

झारखंड की दो राज्यसभा सीटों पर मतदान होगा क्योंकि केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और भाजपा सांसद महेश पोद्दार का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 मई है, जबकि मतदान 10 जून को होगा। राज्य विधानसभा में झामुमो के 30 सदस्य हैं, जबकि कांग्रेस के 17 विधायक हैं। मुख्य विपक्षी दल भाजपा के पास 26 विधायक हैं।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.