City Headlines

Home » जैसलमेर समाचार: डीआरडीओ ने स्वदेशी डिजाइन और विकासित एमपीएटीजीएम हथियार प्रणाली के परीक्षण की सफलता का उल्लेख किया

जैसलमेर समाचार: डीआरडीओ ने स्वदेशी डिजाइन और विकासित एमपीएटीजीएम हथियार प्रणाली के परीक्षण की सफलता का उल्लेख किया

by Nikhil

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने शनिवार को यूजर टीम के साथ मिलकर पीएफएफआर और एमपीएटीजीएम हथियार प्रणाली का सफल परीक्षण किया। 13 अप्रैल को राजस्थान में इस प्रणाली का डेवलपमेंटल परीक्षण किया गया था। इस परीक्षण में मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एमपीएटीजीएम) और मैन पोर्टेबल लॉन्चर की जाँच की गई। परीक्षण के दौरान मिसाइल की प्रदर्शन और वारहेड की प्रदर्शन उत्कृष्ट थी। यह पहले ही डीआरडीओ द्वारा मिसाइल फायरिंग के सफल ट्रायल के बाद किया गया है।

डीआरडीओ ने स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित की गई मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एमपीएटीजीएम) हथियार प्रणाली को अनेक उड़ान क्षेत्रों में सफलतापूर्वक परीक्षित किया है। इसमें एमपीएटीजीएम, मैन पोर्टेबल लॉन्चर, टारगेट एक्विजिशन सिस्टम (टीएएस) और फायर कंट्रोल यूनिट शामिल हैं। जीएसक्यूआर (इन्फैंट्री, भारतीय सेना) द्वारा निर्धारित कम्प्लीट ऑपरेशनल इन्वेलप की अनुमति प्राप्त करने के लिए, इस नवीन और प्रभावी प्रणाली का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है। डीआरडीओ ने अपने अनुसंधान एवं विकास के योगदान से देश की रक्षा प्रणाली को मजबूत और सुरक्षित बनाने का संकल्प दिखाया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.