City Headlines

Home » जब देहरादून एक्सप्रेस में धुआं उठने लगा, तो ट्रेन को रोक लिया गया। उन यात्रियों ने कूदकर भागना शुरू कर दिया।

जब देहरादून एक्सप्रेस में धुआं उठने लगा, तो ट्रेन को रोक लिया गया। उन यात्रियों ने कूदकर भागना शुरू कर दिया।

by Nikhil

हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के कोच में आग लगने से यात्रियों में अचानक हड़कंप मच गया। इस असामान्य घटना के बावजूद, ट्रेन को तत्काल रोक दिया गया। दशहत के इस दौरान, कुछ यात्री बोगी से नीचे कूद गए। हालांकि, समुद्र तट पर पहुंचते ही, बहादुर यात्रियों की कटिबद्धता ने आग पर काबू पाया।
सुल्तानपुर से लखनऊ की ओर जा रही देहरादून एक्सप्रेस में त्रिवेदीगंज के पास अचानक पहियों से धुआं उठने लगा। यह घटना देखकर यात्रियों में भयंकर हड़कंप मच गया। तत्काल आनन-फानन होते हुए, ट्रेन को रोक दिया गया और यात्री जल्दी से कूदकर बाहर निकल आए। हालांकि, लगभग एक घंटे बाद, ट्रेन का संचालन फिर से शुरू हुआ।
लखनऊ से सुल्तानपुर रेलवे ट्रैक पर चल रही देहरादून एक्सप्रेस, हैदरगढ़ के पहले त्रिवेदीगंज क्षेत्र के मंगलपुर गांव के पास पहुंची थी, जब यात्रियों ने आश्चर्यजनक दृश्य देखा। ट्रेन के कई पहियों से अचानक तेज धुंआ उठ रहा था, जैसे कोई आग लग गई हो। इस अवाक्य घटना के संदर्भ में, लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन को मंगलपुर के पास ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया। यह घटना कंट्रोल रूम को सूचित किया गया, जिससे परिचालन के अधिकारी सतर्क हो गए। भीषण गर्मी के बीच, यात्रियों के मन में आग लगने का खौफ था, जिसके चलते कई यात्री कूदकर ट्रेन से बाहर निकल आए। वे साथ में अपना सामान भी नीचे लेकर आए।
सूचना प्राप्त होने पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रथम नजर में जांच में पाया गया कि गर्मी के दौरान पहियों की रगड़ के कारण ऐसा हुआ था। इस पर चर्चा हुई कि कुछ पहियों में चलने की कमी हो सकती है, जो रगड़ते हुए जा रहे थे। हालांकि, यह सत्यापन आधिकारिक रूप से नहीं हो सका। लगभग एक घंटे के बाद, ट्रेन को फिर से रवाना किया जा सका। इस बीच, यात्री ट्रेन से नीचे उतरकर धूप में असहाय रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.