City Headlines

Home » “क्या बनेगा रे बाबा, तू सचिन-कोहली की तरह?” टेस्ट क्रिकेट में बाबर से ज्यादा खतरनाक हैं शमी, यह आंकड़ा बता रहा है.

“क्या बनेगा रे बाबा, तू सचिन-कोहली की तरह?” टेस्ट क्रिकेट में बाबर से ज्यादा खतरनाक हैं शमी, यह आंकड़ा बता रहा है.

by Nikhil

मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम से अधिक छक्के मारे हैं: बाबर आजम वर्तमान समय में दुनिया के महान बल्लेबाजों में माना जाता है। वह एक उच्चतम क्षमता और कौशल से सजीव खिलाड़ी हैं, लेकिन उनको सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों से तुलना करना उचित नहीं होगा। पाकिस्तानी फैंस अक्सर बाबर को इन महान बल्लेबाजों के साथ तुलना करते हैं, लेकिन यहाँ तक पहुँचने में कई साल लग सकते हैं। इस बीच, उन्होंने कई उतार-चढ़ाव भरे दिन भी देखे हैं। बाबर ने कुछ वर्षों पहले ही अपना क्रिकेट करियर शुरू किया है और उन्होंने अधिकांश मुकाबलों में कमजोर टीमों के खिलाफ खेला है। ऐसे में उनकी क्षमता और सामर्थ्य को डाउनफॉल के दौरान कैसे संभालते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।

जो लोग बाबर आजम को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से तुलना करते हैं, उन्हें यह जानकर आश्चर्यजनक होगा कि टेस्ट क्रिकेट में उनके पास एक खास रिकॉर्ड है जिसमें मोहम्मद शमी से भी काफी पीछे नजर आते हैं। बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए अबतक 52 टेस्ट मुकाबलों में खेले हैं और उनकी औसत 45.86 रन प्रति पारी है। इन 52 मैचों में उन्होंने कुल 3898 रन बनाए हैं, लेकिन उनके बल्ले से अबतक सिर्फ 23 छक्के लगे हैं।

वहीं, भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 89 टेस्ट मैचों में मात्र 25 छक्के मारे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि अपनी बल्लेबाजी के बावजूद भी शमी टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम से अधिक छक्के लगाने में आगे हैं।

मोहम्मद शमी ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में अबतक 64 मैच खेले हैं। इन मैचों में उनकी बल्लेबाजी से 89 पारियों में 750 रन बनाए गए हैं, जिसकी औसत 11.9 है। उनकी गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 122 पारियों में 229 विकेट लिए हैं, औसतन 27.71 में।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.