City Headlines

Home » केदारनाथ मार्ग पर एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें गिरा मलबा, और इससे पैदल चल रहे कई श्रद्धालु जीवन खो बैठे हैं। इस हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रक्रिया तेज गति से जारी है।

केदारनाथ मार्ग पर एक बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें गिरा मलबा, और इससे पैदल चल रहे कई श्रद्धालु जीवन खो बैठे हैं। इस हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन की प्रक्रिया तेज गति से जारी है।

by Nikhil

रुद्रप्रयाग में रविवार की सुबह एक दुखद हादसा हुआ, जिसमें कई श्रद्धालुओं की जान गंवा दी गई। इस हादसे की घटना सुबह साढ़े सात बजे गौरीकुण्ड से लगभग 3 किमी दूर श्री केदारनाथ धाम के पैदल मार्ग पर हुई। वहां चीरवासा नामक स्थान पर एक पहाड़ी से मलबा गिरने से यात्रियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो गई।

हादसे की सूचना प्राप्त होते ही गौरीकुण्ड पुलिस चौकी और डीडीआरएफ की टीमें तत्काल मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीमों ने जांच की और पाया कि पहाड़ी से गिरे हुए मलबे के कारण 3 लोगों की जान चली गई है, जबकि 8 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को स्ट्रेचर पर सावधानीपूर्वक स्वास्थ्य केंद्र गौरीकुण्ड भेजा गया। वर्तमान में अभी भी सर्च अभियान जारी है, क्योंकि दावा किया जा रहा है कि और भी लोग मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं। यहां तक कि यह भी जाना गया है कि सभी श्रद्धालु गौरीकुण्ड से केदारनाथ धाम की यात्रा पर निकले थे। इसी दौरान चीरवासा के पास भूस्खलन के कारण मलबा गिरा और इन दुखद घटनाओं में वे सभी लोग शिकार हो गए।

एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई की और 8 घायलों को बचा लिया गया। सभी घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। इसी समय, 3 व्यक्तियों की मौत हो गई थी, जिनके शवों को SDRF टीम ने जिला पुलिस के साथ सुपर्द कर दिया। वर्तमान में भी मौके पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.