City Headlines

Home » कांग्रेस ने होशियारपुर और फरीदकोट से उतारे दो उम्मीदवारों के नाम को घोषित किया

कांग्रेस ने होशियारपुर और फरीदकोट से उतारे दो उम्मीदवारों के नाम को घोषित किया

by Nikhil

लोकसभा चुनाव के आगामी दिनों में, कांग्रेस ने पंजाब में अपने दो प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में, होशियारपुर और फरीदकोट सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है। यहाँ, होशियारपुर सीट के लिए यामिनी गोमर और फरीदकोट सीट के लिए अमरजीत कौर को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

अकाली दल ने चंडीगढ़ सहित छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारा। सोमवार को शिरोमणि अकाली दल ने इस बारे में एलान किया। अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने एक अलग सूची की घोषणा की है। बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल, फिरोजपुर से वरदेव सिंह नोनी मान, लुधियाना से रणजीत सिंह ढिल्लों, होशियारपुर से सोहन सिंह ठंडल, और चंडीगढ़ से हरदीप सिंह बटरेला को पार्टी के प्रत्याशी बनाया गया है।

सोमवार को ही कांग्रेस के पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी को जालंधर से मैदान में उतारा गया। केपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की सूची में हैं और उनकी पार्टी में अहम भूमिका है। जालंधर और होशियारपुर सीटों के लिए किसी भी मजबूत उम्मीदवार की खोज में कठिनाई है, इसलिए केपी का चयन चुनावी दंडन में बिल्कुल सही है। मोहिंदर सिंह केपी जालंधर के दलित समाज में मजबूती और प्रतिष्ठा का दर्जा रखते हैं। उन्हें चन्नी के नजदीकी समर्थक भी माना जाता है। 2009 में वे जालंधर से सांसद चुने गए थे, लेकिन 2014 में होशियारपुर से विजय सांपला के खिलाफ हार गए थे। उन्होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भी प्रधान पद भी संभाला है। केपी की पुरानी और निष्ठावानी छवि उन्हें चुनावी मैदान में बहुत महत्वपूर्ण बनाती है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.