City Headlines

Home » कांग्रेस के एक विधायक ने अपने हाथ में ‘झुनझुना’ लेकर विधानसभा में क्यों पहुंचा? सदन में उन्होंने शोर मचाया।

कांग्रेस के एक विधायक ने अपने हाथ में ‘झुनझुना’ लेकर विधानसभा में क्यों पहुंचा? सदन में उन्होंने शोर मचाया।

by Nikhil

पटना: बिहार विधानसभा में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली जब कांग्रेस के विधायक एक झुनझुना हाथ में लेकर सदन में पहुंचे। बताया जाता है कि विपक्षी दलों के सदस्यों ने बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को विशेष राज्य का दर्जा की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। उस समय कांग्रेस विधायकों ने अपनी आवाज को मजबूती से प्रकट करने के लिए ‘झुनझुना’ लेकर विधानसभा में उपस्थित होना चुना। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने हंगामा करते हुए विशेष राज्य का दर्जा की मांग की।

झुनझुना लेकर विधानसभा पहुंचे कांग्रेस के विधायक शकील अहमद भी सदन में अपनी मौजूदगी से सभी को चौंका दिया। उन्होंने बताया कि बिहार को केंद्र से ‘झुनझुना’ मिला है और इसलिए वे इसे लेकर सदन में आए हैं। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस, RJD और वामपंथी दलों के विधायक ने मुख्य द्वार पर भी प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ विपक्ष के हंगामे के बीच, बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सरकार के पक्ष में कहा कि सरकार किसी भी प्रश्न का जवाब देने के लिए तैयार है। सदन की कार्यवाही दिन के 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में बिहार और आंध्र प्रदेश को बड़े तोहफे दिए हैं। उन्होंने सहयोगी पार्टियों को साधने में भी मदद की है। उन्होंने बताया कि बिहार में 2 नए एक्सप्रेस-वे बनेंगे और गंगा नदी पर 2 नए पुल बनेंगे। वित्त मंत्री ने बिहार के लिए सड़कों के लिए 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन किया है।

इसके साथ ही, वह चंद्रबाबू नायडू की मांगों को मानते हुए आंध्र प्रदेश को एक स्पेशल पैकेज की भी सौगात दी है। वित्त मंत्री ने बताया कि राज्य के पुनर्गठन के समय किए गए सभी वादों को पूरा किया जाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.