City Headlines

Home » उद्धव ठाकरे के विधायक आईटीसी ग्रैंड मराठा ने महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए होटल गेम शुरू कर दिया है।

उद्धव ठाकरे के विधायक आईटीसी ग्रैंड मराठा ने महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए होटल गेम शुरू कर दिया है।

by Nikhil

महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव का मतदान 12 जुलाई को होने वाला है। इस चुनाव में 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार प्रत्याशी हैं, जिससे क्रॉस वोटिंग का खतरा है। इस संकट के समय में सभी राजनीतिक दलों को वोटर्स के निर्णय पर संदेह है। इस चरम परिस्थिति में चुनावी दलों ने अपने विधायकों को होटलों में ठहराने का फैसला किया है। मतदान से पहले, महायुति और महाविकास अघाड़ी ने अपने विधायकों को होटल में शिफ्ट किया है। शिवसेना के शिंदे गट के विधायक अब होटल ताज लैंड, भाजपा के विधायक ताज प्रेसीडेंसी और शिवसेना के यूबीटी गट के विधायक आईटीसी ग्रैंड मराठा में ठहरे हैं। वहीं, एनसीपी के शरद पवार गट के विधायकों को होटल ललित में रुकवाया गया है।

शिवसेना के यूबीटी गट के विधायकों की संख्या होटल आईटीसी ग्रैंड मराठा में ठहर गई है। इनमें अजय चौधरी, वैभव नाईक, उदयसिंग राजपूत, राजन सालवी, प्रकाश फार्तफेकर, राहुल पाटिल, सुनील प्रभु, सुनील राऊत, संजय पोतनीस, आदित्य ठाकरे, रमेश कोरगावकर, भास्कर जाधव होटल में ठहरे हुए हैं। दूसरी ओर, कैलाश पाटिल, नितिन देशमुख, ऋतुजा लटके, शंकरराव गडाख आज होटल पहुंचने वाले हैं। ताज प्रेसीडेंसी होटल में भाजपा विधायकों की आज सुबह 10 बजे बैठक होने जा रही है, जिसमें उन्हें विधायकों का मार्गदर्शन करना है।

महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 274 स्थान हैं। विधान परिषद की एक सीट जीतने के लिए 23 वोटों की आवश्यकता है। विधान परिषद चुनाव में भाजपा के 5, शिवसेना के 2, और एनसीपी एपी के 2 उम्मीदवार प्रत्याशी हैं। वहीं, महाविकास अघाड़ी के 3, अर्थात् शिवसेना यूबीटी के 1, कांग्रेस के 1, और शेकाप के 1 उम्मीदवार भी मैदान में हैं। शरद पवार की एनसीपी ने भारतीय शेतकारी कामगार पार्टी के उम्मीदवार को भी समर्थन दिया है। अगर गणना करें तो, महायुति के पास कुल 181 विधायक हैं, महाविकास अघाड़ी के पास 64 और छोटे निर्दलीय दलों के पास 29 विधायक हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.