City Headlines

Home » इस राज्य की राजधानी में स्कूल कल से बंद रहेंगे, इस निर्णय के पीछे प्रशासन ने जो कारण दिया है, उसे जानने के लिए पढ़ें।

इस राज्य की राजधानी में स्कूल कल से बंद रहेंगे, इस निर्णय के पीछे प्रशासन ने जो कारण दिया है, उसे जानने के लिए पढ़ें।

by Nikhil

इन दिनों देशभर में मानसून के कारण कई स्थानों पर बारिश जारी है। इसी वजह से उत्तराखंड में भी पिछले 24 घंटों में भारी वर्षा हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में उत्तराखंड को बारिश की कोई राहत नजर नहीं आ रही है। इस दौरान मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है। इसी बीच, प्रशासन ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

मौसम विभाग के चेतावनी अलर्ट के बाद, देहरादून जिलाधिकारी ने आज घोषणा की है कि कल, 23 जुलाई को सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने के आदेश जारी किए जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप, देहरादून जनपद और नगर क्षेत्र में 23 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा बारह तक के सभी शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हुई है, जिससे सामान्य जीवन पर असर पड़ा है। बारिश का सबसे ज्यादा प्रभाव कुमाऊं के चंपावत और नैनीताल जनपद में देखने को मिल रहा है। इसके अतिरिक्त, उधमसिंह नगर और देहरादून में भी तेज बारिश हुई है, जिसके कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति भी उत्पन्न हुई थी।

जबकि अगले 48 घंटे में भी भारी बारिश की संभावना है, मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं मंडल के उधमसिंह नगर, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपद में अधिकतम वर्षा हो सकती है। इसी बीच, गढ़वाल मंडल के जनपद भी बारिश के असर में हैं। विशेष रूप से देहरादून के कुछ इलाकों में पिछले 24 घंटों में बेहद तेज बारिश हुई है, जिसके बाद भी आगामी 24 घंटों में इसी प्रकार की बारिश की संभावना है। इस कारण देहरादून में जिलाधिकारी ने बच्चों के हितों को ध्यान में रखते हुए स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी किए हैं।

इसके अतिरिक्त, मौसम विभाग ने गढ़वाल मंडल में उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी जनपद में भी तेज बारिश की संभावना बताई है। प्रदेश में तेज बारिश की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग लगातार अलर्ट मोड पर है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभाग की मॉनिटरिंग करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.