City Headlines

Home » “इज़राइल-हमास युद्ध: गाज़ा में हुई तबाही के बाद सबसे बुरी स्थिति बच्चों की है, यह सच्चाई आपको चौंका देगी।”

“इज़राइल-हमास युद्ध: गाज़ा में हुई तबाही के बाद सबसे बुरी स्थिति बच्चों की है, यह सच्चाई आपको चौंका देगी।”

by Nikhil

इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध ने गाजा को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। लोगों को न तो खाने का सामान मिल रहा है और न ही पानी की व्यवस्था है। संयुक्त राष्ट्र द्वारा भेजी गई मदद के बावजूद भी लोगों की स्थिति अत्यंत निराशाजनक है। इस युद्ध के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित महिलाओं और बच्चों की हालत है। अब ऐसी स्थिति हो गई है कि इलाज के लिए उपलब्ध अस्पताल भी बचे नहीं हैं। इजराइल ने इस दुर्भाग्यपूर्ण माहौल में बड़ा कदम उठाया है। इजराइली अधिकारियों के अनुसार, मई में गाजा पट्टी को बंद किया गया था, लेकिन अब पहली बार 68 बीमार और घायल बच्चों को इलाज के लिए मिस्र जाने की अनुमति दी गई है।

गुरुवार को, इस्राइली सैन्य संगठन ‘कोर्डिनेटर ऑफ गवर्नमेंट एक्टिविटीज इन द टेरेटरीज’ (सीओजीएटी) ने घोषणा की कि यह कार्य अमेरिका, मिस्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अधिकारियों के संयुक्त प्रयासों के माध्यम से किया गया है। गाजा पट्टी से बच्चों और उनके साथियों को करेम शालोम सीमा मार्ग के माध्यम से निकाला गया है, जबकि रोगियों को उपचार के लिए मिस्र और अन्य देशों में भेजा गया है।

लगभग नौ महीने से चल रहे इजराइल-हमास संघर्ष ने गाजा के स्वास्थ्य क्षेत्र पर सबसे बड़ा प्रभाव डाला है। अधिकांश अस्पतालों को बंद करना पड़ा है और स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, हजारों लोगों को अब विदेश भेजा जाना जरूरी है उनमें से कई लोग तुरंत इलाज की आवश्यकता रखते हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.