City Headlines

Home » इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी!

इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी!

दिल्ली से भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर फोन आने से मचा हड़कंप, जानिए फिर क्या हुआ

by City Headline
Indigo, Bhopal, airport, passengers

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट में इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिससे एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल बन गया। भोपाल से आगरा जा रहे इंडिगो के एक विमान में बम मिलने की सूचना थी। 350 किलोग्राम के डेटोनेटर से उड़ाने की धमकी मिली, लेकिन जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि फ्लाइट को बम से उड़ाने की अफवाह फैल गई थी, जिस कारण फ्लाइट देरी से उड़ान भर सकी।
जानकारी के अनुसार फ्लाइट में कम यात्री होने की स्थिति में संतुलन के लिए सीट के ऊपर बैलास्ट नाम का बैग रखा जाता है। जिससे फ्लाइट में बैलेंस बना रहे। इसी बैग को लाने के लिए इंडिगो के दिल्ली ऑफिस से भोपाल एयरपोर्ट पर फोन किया गया था लेकिन कर्मचारी बैलास्ट की जगह ब्लास्ट समझ बैठा। इसीलिए फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने की अफवाह फैल गई।
जांच एजेंसी को नहीं मिला बम
इंडिगो फ्लाइट में बम मिलने सूचना फैलते ही राजा भोज एयरपोर्ट अथॉरिटी और पैसेंजर्स के बीच हड़कंप मच गया। सभी जांच एजेंसी सक्रिय हो गईं। थ्रेट कॉलर को ट्रेस करने का प्रयास किया गया लेकिन जब जांच की गई तो ऐसा कुछ नहीं निकला। दिल्ली और भोपाल एयरपोर्ट में फोन पर हुई बातचीत में ग़लतफ़हमी की वजह यह स्थिति निर्मित हुई।
मिस कम्युनिकेशन से मचा हड़कंप, अब स्थिति सामान्य
गांधी नगर टीआई ने बताया कि दिल्ली से भोपाल में फोन आया और इंडिगो फ्लाइट में बैग रखे होने की सूचना दी गई। जिसे लाने को कहा गया लेकिन कर्मचारी समझ नहीं पाया और बम समझ बैठा। जिससे पैसेंजर्स औऱ एयरपोर्ट प्रबंधन के बीच हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। सच्चाई सामने आने के बाद सब कुछ कंट्रोल में है!
एयरपोर्ट के बाहर सड़क पर ब्लॉक होने से हुआ हादसा
इधर, भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी के लिए लगाए गए ब्लॉक से हादसा हुआ है। एयरपोर्ट से बाहर निकलते समय अचानक ब्लॉक खुल गए। ब्लॉक खुलने से सरकारी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन चालक को अस्पताल में भर्ती किया गया है। इमरजेंसी में रास्ता बंद करने के लिए जमीन में ब्लॉक लगे हैं। तकनीकी खराबी के चलते एयरपोर्ट पर हादसा हुआ। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट का पूरा मामला है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.