City Headlines

Home » आयकर पोर्टल में टैक्स ऑडिट फाइलिंग में समस्याएं – डीटीपीए

आयकर पोर्टल में टैक्स ऑडिट फाइलिंग में समस्याएं – डीटीपीए

डायरेक्ट टैक्स प्रोफेशनल्स एसोसिएशन ने हाल ही में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष को ज्ञापन भेजा है।

by Mansi Rathi

डायरेक्ट टैक्स प्रोफेशनल्स एसोसिएशन ने हाल ही में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्ष को ज्ञापन भेजा है। इसमें आयकर पोर्टल पर टैक्स ऑडिट फाइलिंग में आ रही समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित किया गया है। डीटीपीए के अनुसार, पिछले कई दिनों से कर पेशेवरों और करदाताओं को टैक्स ऑडिट रिपोर्ट अपलोड करने में गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे कामकाज प्रभावित हो रहा है।

डीटीपीए प्रतिनिधित्व समिति के अध्यक्ष नारायण जैन और संगठन की अध्यक्ष बरखा अग्रवाल ने कहा कि टैक्स ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है, इसलिए पोर्टल में आ रही तकनीकी समस्याओं को तुरंत हल किया जाना चाहिए। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि समय पर फाइलिंग सुनिश्चित करने के लिए ये समस्याएं जल्द से जल्द दूर की जानी चाहिए।

READ ALSO:  हेमकुंड साहिब यात्रा पर आई विदेशी महिला तीर्थयात्री की तबियत बिगड़ने के बाद, एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

सीए संजय बाजोरिया, जो डीटीपीए की प्रत्यक्ष कर समिति के अध्यक्ष हैं, ने भी इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि तकनीकी दिक्कतों के कारण करदाताओं के बीच असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो रही है, जिसे सीबीडीटी द्वारा प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाना चाहिए।

टैक्स पेशेवरों ने उम्मीद जताई है कि सीबीडीटी जल्द ही आवश्यक कदम उठाएगा, ताकि करदाताओं को समय सीमा से पहले अपनी ऑडिट रिपोर्ट जमा करने में कोई परेशानी न हो।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.