City Headlines

Home » आग के शिकार होने के बाद INS ब्रह्मपुत्र झुक गया, हादसे के बाद एक नाविक लापता है।

आग के शिकार होने के बाद INS ब्रह्मपुत्र झुक गया, हादसे के बाद एक नाविक लापता है।

by Nikhil

रविवार को भारतीय नौसेना के जहाज INS ब्रह्मपुत्र में भीषण आग लग गई। इस आग ने जहाज के मल्टी रोल फ्रिगेट पर असर डाला। इंडियन नेवी के यह महत्वपूर्ण जहाज मरम्मत के लिए तैयार हो रहा था, लेकिन उसी समय आग ने उसे आघात दिया। सोमवार की सुबह तक नौसेना ने डॉकयार्ड, हेलीकॉप्टर और मुंबई के बंदरगाह में मौजूद अन्य जहाजों की सहायता से इस आग को बुझा दिया।

जब आग लगने की खबर मिली, तो एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और इस हादसे की वजह की जांच शुरू की गई। वे यह भी जांच रहे हैं कि जहाज में कितना नुकसान हुआ है। वीडियो में जो दृश्य सामने आया है, उसमें दिख रहा है कि जहाज के ऊपरी हिस्से पर धुंआ उठ रहा था जब आग लगी थी।

हेलीकॉप्टर की सहायता से आग को बुझाया गया। अधिकारियों ने बताया कि रासायनिक विशेषज्ञों के साथ चार सदस्यीय बचाव दल को जहाज पर चढ़ाया गया था, जिन्होंने सोमवार सुबह तक इस आग को नियंत्रित कर दिया। इस दौरान आग बीच-बीच में फैली थी और धुंआ भी ऊपर उठ रहा था।

अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के बाद जहाज बंदरगाह में एक तरफ झुक गया है और कई प्रयासों के बाद भी इसे सीधा करने में सफलता नहीं मिली है। जहाज अब अपने बर्थ के साथ-साथ और भी झुका हुआ है और वर्तमान में वह किसी एक ओर टिका हुआ है।

इस दुर्घटना के बाद एक नाविक लापता हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि एक जूनियर नाविक को छोड़कर अन्य सभी कर्मचारियों का पता लगा लिया गया है और अभी उनकी तलाश जारी है। इंडियन नेवी ने आग लगने की घटना की जांच के लिए निर्देश दिए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.