City Headlines

Home » अवैध शराब के निर्माण, परिवहन व बिक्री पर करें सख्त कार्यवाही: आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री नितिन अग्रवाल

अवैध शराब के निर्माण, परिवहन व बिक्री पर करें सख्त कार्यवाही: आबकारी एवं मद्य निषेध मंत्री नितिन अग्रवाल

by City Headline

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने आज सर्किट हाउस झांसी में समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में विभाग का राजस्व बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि अवैध मदिरा निर्माण, बिक्री एवं अवैध मदिरा परिवहन प्रदेश की मुख्य समस्या है। इस पर अंकुश लगाना बेहद जरुरी है। अंकुश लगेगा तभी राजस्व में उल्लेखनीय वृद्धि निश्चित हो पाएगी।

जिस भी क्षेत्र में अवैध शराब बनाई एवं बिक्री की जा रही है वहां के जिला आबकारी इस पर सख्त से सख्त कार्यवाही करें। विभागीय कार्यों की जानकारी लेते हुए आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि जो भी समस्याएं आ रही हैं। उस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करें। प्रदेश से सटे दूसरे राज्यों के जिलों से अवैध मदिरा के परिवहन पर निगरानी रखें। इंफोर्समेंट पर बल दें और ओवररेटिंग की समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करें।

मुख्यमंत्री योगी के निर्देशानुसार 100 दिन की कार्य योजना बनाकर कार्य करें और जो राजस्व लक्ष्य रखा गया है उसे प्राप्त करें। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से राजस्व को बढ़ाने से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा कर बार लाइसेंस को बढ़ाने पर जोर देने को कहा। आबकारी मंत्री ने कहा आप लोग ईमानदारी और निष्ठा से कार्य करिए, मेरा सपोर्ट हमेशा आप सभी के साथ है।

इसी के साथ ही आबकारी मंत्री ने झांसी मंडल में विभागीय अधिकारियों द्वारा किए गए अच्छे कार्यों के लिए बधाई भी दी। समीक्षा बैठक में जॉइंट कमिश्नर जैनेंद्र उपाध्याय समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.