City Headlines

Home » अरविंद केजरीवाल को जेल में सही आहार नहीं मिल रहा है, इस विषय पर दिल्ली के एलजी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने उनकी देखभाल की चिंता व्यक्त की है।

अरविंद केजरीवाल को जेल में सही आहार नहीं मिल रहा है, इस विषय पर दिल्ली के एलजी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने उनकी देखभाल की चिंता व्यक्त की है।

by Nikhil

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं। हाल ही में, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उनके स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठाए थे। इसके बाद, दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर उनकी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अपने पत्र में दर्ज किया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में सही आहार नहीं ले पा रहे हैं, और इससे उनका वजन भी कम हो रहा है।

अब एक सवाल यह उठ रहा है कि क्या अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में कम हो रहा है क्योंकि उन्होंने प्रॉपर खाना नहीं खाया है। हाल ही में, तिहाड़ जेल के प्रशासन ने रिपोर्ट जारी करते हुए उनकी स्वास्थ्य की स्थिति को ठीक बताया था, लेकिन जानकारी के मुताबिक वे जानबूझकर कम कैलोरी वाला खाना ले रहे हैं। उन्हें घर का बना खाना मिला है, लेकिन वे निर्धारित आहार पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसके कारण उनका वजन भी घट रहा है।

एलजी ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में गैर-निर्धारित चिकित्सा आहार और दवाओं के सेवन पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि इसके कारणों की जांच की जानी चाहिए, क्योंकि यह स्वास्थ्य और कानूनी दुष्परिणामों का कारण बन सकता है। जेल अधिकारी माननीय मुख्यमंत्री को आहार विशेषज्ञों द्वारा निर्दिष्ट आहार के अतिरिक्त दवा और इंसुलिन की निर्धारित खुराक का पालन करने की सलाह देने की भी सिफारिश की है। इस पत्र में यह भी उजागर किया गया है कि ग्लूकोमीटर परीक्षण रीडिंग और सीजीएमएस रीडिंग में अंतर बहुत ज्यादा हो रहा है जो स्वास्थ्य समस्याओं के लिए चिंता का कारण हो सकता है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.