City Headlines

Home » ‘सिर्फ एक जिले से 29 कॉल’ – एक बम-डॉग स्क्वाड ने भी सिर्फ एक जिले से 29 कॉल प्राप्त किए, जिससे दिल्ली पुलिस के हाथ-पांव फूल गए।

‘सिर्फ एक जिले से 29 कॉल’ – एक बम-डॉग स्क्वाड ने भी सिर्फ एक जिले से 29 कॉल प्राप्त किए, जिससे दिल्ली पुलिस के हाथ-पांव फूल गए।

by Nikhil

200 से अधिक स्कूलों में ईमेल भेजकर बम से उड़ाने के मामले में सिर्फ एक जिले में 29 कॉल मिली थी। कॉल मिलने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए थे। सबसे पहले स्कूल से बच्चों को सुरक्षित निकाला गया। लोकल पुलिस को इन स्कूलों में तैनात किया गया।

दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में बुधवार सुबह जैसे-जैसे राजधानी दिल्ली के अलग-अलग स्कूलों से बम की कॉल आ रही थी, वैसे-वैसे पुलिस अधिकारियों के होश उड़े जा रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक ही जिले से बम की 29 कॉल भी आ सकती हैं। अधिकारियों को यह समझ नहीं आ रहा था कि इन कॉल्स से कैसे निपटा जाए।

पंद्रह जिला में एक-एक बम व डॉग स्क्वायड की टीम
दरअसल, मौजूदा व्यवस्था के अनुसार दिल्ली पुलिस के सभी पंद्रह जिला में एक-एक बम व डॉग स्क्वायड की टीम है। अमूमन इनकी भी जरूरत कभी कभार पड़ती है। लेकिन बुधवार सुबह अकेले उत्तर-पश्चिम जिला से 29 बम की कॉल आ गई। सभी जगह एक समय में बम व डॉग स्क्वायड भेजे जाना संभव नहीं था।

बम की खबर के बाद स्कूल के बाहर जुटे अभिभावक
ऐसे में लोकल पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने एरिया के स्कूल पहुंचने के आदेश जारी किए गए। पुलिस कर्मियों से कहा गया कि वह स्कूल पहुंचकर बच्चों को सुरक्षित निकलवाने में स्कूल प्रशासन की मदद करें। इसके अलावा स्कूल के बाहर के हालात पर भी नजर रखें। दरअसल बम की खबर मिलने के बाद अभिभावक स्कूल के बाहर जुटना शुरू हो गए।

बम की खबर के बाद पुलिस ने की अपील
पुलिस ने सभी से न घबराने की अपील की। हालात को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस की दूसरी यूनिट में तैनात बम व डॉग स्क्वायड को भी जिलों में बुला लिया। देर शाम तक स्कूलों का चप्पा-चप्पा खंगाला गया। इसके बाद इन सभी कॉल्स को हॉक्स करार दे दिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया दिल्ली के स्कूलों में कुल 223 बम की कॉल्स आई। इनमें सबसे अधिक उत्तर-पश्चिम और सबसे कम उत्तर-पूर्व और उत्तरी दिल्ली में आई। दिनभर दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी स्कूलों में डटे रहे। देर शाम को ही इन्होंने अपने दफ्तरों का रुख किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हालात पर नजर रखने के आदेश दिए हैं।

स्कूलों में ईमेल के जरिए आई बम की कॉल्स का जिलानुसार आंकड़ा

पूर्वी जिला—————-24
उत्तर-पूर्वी जिला————03
शाहदरा जिला————–22
उत्तरी जिला—————03
बाहरी-उत्तरी—————04
बाहरी जिला—————16
पश्चिम जिला————–21
रोहिणीजिला—————10
द्वारका जिला—————24
दक्षिण-पश्चिम————–20
दक्षिण जिला—————18
दक्षिण-पूर्व—————-10
नई दिल्ली—————–06
मध्य दिल्ली—————-13

(कुल कॉल्स की संख्या-223)

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.