City Headlines

Home » विराट कोहली ने अपने फैंस को एक अद्भुत प्रैंक के जरिए हंसा दिया, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रिकेट टीम ने एक रन से करीबी मुकाबला हार लिया। इस मैच में कुछ ऐसे मोमेंट्स थे जो हमें हंसी और चौंकाने वाली थीं।

विराट कोहली ने अपने फैंस को एक अद्भुत प्रैंक के जरिए हंसा दिया, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्रिकेट टीम ने एक रन से करीबी मुकाबला हार लिया। इस मैच में कुछ ऐसे मोमेंट्स थे जो हमें हंसी और चौंकाने वाली थीं।

by Nikhil

आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 का छठा डबल हेडर खेला गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ एक रन से हार का दिलचस्प मुकाबला दिखाया। कोलकाता ने पहले बैटिंग की और 20 ओवरों में 6 विकेट पर 222 रनों का समर्थन किया। जबकि बेंगलुरु ने अपने पास केवल 20 ओवरों में 221 रन ही हासिल किए।

रविवार को मुकाबले के दौरान RCB के कप्तान विराट कोहली ने फील्ड अंपायर के साथ विवाद किया जब उन्हें आउट किया गया। उनकी आउट होने पर बहस भी चरम पर पहुंची। इससे पहले, मैच की शुरुआत में कोहली ने फैंस को प्रैंक किया जब उन्होंने नई गेंद लेकर फील्डिंग की और लगाया कि वह बॉलिंग करने आए हैं, लेकिन बाद में मोहम्मद सिराज ने पहला ओवर डाला।

मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम हरी जर्सी पहनकर खेलने उतरी। खिलाड़ियों ने स्वच्छता और हरा-भरा वातावरण को बनाए रखने का संदेश दिया। ‘गो ग्रीन’ की पहल के तहत हर साल एक मैच हरी जर्सी में खेला जाता है। RCB ने 2011 से ग्रीन जर्सी में मैच खेलना शुरू किया था।

मैच के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर सुनील नरेन चोटिल हो गए। यह ओवर बेंगलुरु की ओर से यश दयाल कर रहे थे। दयाल की यॉर्कर हवा में स्विंग होकर अंदर आई और नरेन के पैर के अंगूठे पर लगी। चोट लगने के बाद वे दर्द से नीचे बैठ गए। टीम के फिजियो ग्राउंड पर आए, जिन्होंने नरेन का चेक किया। नरेन ने कुछ देर बाद ही बैटिंग को फिर से शुरू किया। हालांकि उन्होंने 15 बॉल में केवल 10 रन बनाए, और फिर यश दयाल के गेंदबाजी का शिकार हो गए।

कोलकाता का तीसरा विकेट 75 रन पर गिर गया। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर कैमरन ग्रीन ने अंगकृष रघुवंशी का शानदार कैच पकड़ा। रधुवंशी ने 4 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौट दिया। वे यश दयाल की गेंद पर फ्लिक करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बॉल मिडविकेट की दिशा में गया। फील्डिंग करते हुए ग्रीन ने पीछे की ओर छलांग लगाई और एक हाथ से कैच पकड़ लिया।

13वें ओवर की तीसरी गेंद पर फॉलो-थ्रू में कैमरन ग्रीन से श्रेयस अय्यर का कैच भी छूट गया। श्रेयस ने सीधे शॉट को एक हाथ से पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन बॉल उनकी उंगली में लग गई।

14वें ओवर की दूसरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने एक फुल टॉस डाला। रसेल गति से बल्लेबाजी करते हुए गेंद को बाहरी किनारे पर लगाया, जिससे वह विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में चली गई। अपील के बाद, फील्ड अंपायर्स ने उन्हें आउट घोषित किया, लेकिन रसेल ने डीआरएस का इस्तेमाल करके मांग की। रिप्ले से साफ हुआ कि कैच सही था, लेकिन गेंद कमर के ऊपर से गई थी, तो उसे नो-बॉल घोषित किया गया। इस तरह रसेल को एक जीवनदान मिला और उन्होंने 20 गेंदों पर 27 रनों की शानदार पारी खेली।

बेंगलुरु की पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली के विकेट से विवाद उत्पन्न हुआ। हर्षित राणा की गेंद पर फुल टॉस का निर्णय हुआ। कोहली ने गेंद को सामने खेलने का प्रयास किया, लेकिन वह कॉट एंड बोल्ड हो गए।

फील्ड अंपायर्स ने उन्हें आउट घोषित किया, जिस पर कोहली ने नो-बॉल के लिए रिव्यू मांगा, लेकिन थर्ड अंपायर ने फील्ड अंपायर के फैसले को बदलने का निर्णय नहीं किया और कोहली को आउट घोषित किया। इससे कोहली नाराज हो गए और फील्ड अंपायर से बहस की। कोहली के विकेट पर विवाद चला और कुछ एक्सपर्ट्स ने उन्हें नॉटआउट करार देने की मांग की, जबकि कुछ ने उन्हें आउट माना।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.