City Headlines

Home » लखनऊ में गैस लीकेज से किचन में आग लग गई, जिससे तेज धमाके के साथ सिलेंडर फटा और एक मकान ध्वस्त हो गया। इस हादसे में चार लोगों को गंभीर रूप से घायल हो गया।

लखनऊ में गैस लीकेज से किचन में आग लग गई, जिससे तेज धमाके के साथ सिलेंडर फटा और एक मकान ध्वस्त हो गया। इस हादसे में चार लोगों को गंभीर रूप से घायल हो गया।

by Nikhil

लखनऊ में शिया पीजी कॉलेज के पास एक मकान में सिलेंडर फटने से हुई आग के चलते मकान ध्वस्त हो गया। इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, और उनका इलाज ट्रामा सेंटर में चल रहा है। चौक में रविवार की सुबह प्रॉपर्टी डीलर के मकान में खाना बनाते समय गैस के रिसाव से आग लगी। इस दौरान तेज धमाके के साथ सिलेंडर फट गया। धमाका इतना तेज था कि पूरा मकान भरभरा कर ढह गया। वहीं, पड़ोसियों के मकान के शीशे भी टूट गए। यह दुर्घटना में मलबे में परिवार के चार लोग 20 मिनट तक फंसे रहे। लोगों ने घटना की जानकारी दमकल और पुलिस को दी। इसके बाद पड़ोसियों ने मासूम सहित चारों घायलों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहां एक की हालत गंभीर है।

गाजी मंडी में प्रॉपर्टी डीलर गुलाब कश्यप ने बताया कि रविवार सुबह 11.15 बजे चचेरे भाई सुरेश की पत्नी पिंकी किचन में खाना बना रही थीं। उस समय पाइप ढीला होने से गैस लीक करने लगी और आग लग गई। पिंकी कुछ समझ पातीं तभी सिलेंडर फट गया। धमाके के कारण दो मंजिला घर भरभरा कर जमींदोज हो गया। मकान के मलबे में पिंकी, जगदीश कश्यप, एक वर्षीय विदिशा व पड़ोसी राजकुमार रस्तोगी दब गए। धमाका इतना भयानक था कि पड़ोसी दहल उठे। मलबे के धुएं के गुबार छटने के बाद पड़ोसियों ने आनन-फानन दबे लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद दमकल कर्मियों व पुलिस को घटना की सूचना दी और चारों लोगों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया। यहां पिंकी, विदिशा व राजकुमार की हालत स्थिर बनी हुई है, जबकि डॉक्टरों ने जगदीश को बलरामपुर अस्पताल रेफर कर दिया है।

सिलिंडर फटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, सिलिंडर को पिछले हफ्ते तीन बार बदला जा चुका था। प्रॉपर्टी डीलर गुलाब की बहन कुसुम ने बताया कि सिलिंडर को पिछले हफ्ते मंगाया गया था, जो दो दिन बाद ही लीक होने लगा। उसके बाद एक और सिलिंडर मंगवाया गया, जो भी लीक होने लगा। इसके बाद तीसरा सिलिंडर आया, जिससे यह हादसा हो गया। हादसे के बाद कुसुम की भाभी, पिंकी, किचन में खाना बनाने की तैयारी कर रही थीं। धमाके के समय वह बाहर निकलने में सफल रहीं, परंतु परिवार के अन्य सदस्य अंदर ही फंस गए। उन्हें बाहर निकालने के लिए कुसुम ने चीखने लगीं, और लोगों ने उनकी मदद की। एफएसओ चौक के पुष्पेंद्र कुमार के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में सिलिंडर में गैस का रिसाव के कारण हादसा हुआ। इस घटना में घायलों को पहले निकाल कर अस्पताल भेज दिया गया था। विस्तृत जांच के बाद ही सही वजह सामने आ सकेगी।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के परिणामस्वरूप, मकानों के शीशे टूट गए और मलबे में गाड़ियों का दबना भी हुआ। गाजी मंडी निवासी वैभव मिश्रा के मुताबिक, उनकी बाइक भी मलबे में दब गई। शुभम कश्यप की एक्टिवा भी मलबे में गिरने से नुकसान उठाया। पड़ोसी दीपक प्रकाश रस्तोगी के मुताबिक, हादसे के समय अधिकांश लोग अपने घरों में ही थे, जब तेज धमाके की आवाज सुनाई

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.