City Headlines

Home » रेलवे का सफर NDA के नियमों में दबा दबा कर रह गया है, और इससे उठता विरोध। राहुल गांधी ने इस अवस्था का वीडियो साझा किया है।

रेलवे का सफर NDA के नियमों में दबा दबा कर रह गया है, और इससे उठता विरोध। राहुल गांधी ने इस अवस्था का वीडियो साझा किया है।

by Nikhil

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि सरकार ट्रेनों में जनरल कोच की संख्या कम कर रही है और केवल विशेष एलीट ट्रेनों को प्रोमोट कर रही है। इस वजह से सामान्य यात्रियों को टॉयलेट में छिपकर यात्रा करना पड़ रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रेनों में बढ़ती भीड़ के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे केरल एक्सप्रेस के जनरल कोच में भीड़ भरकर है। लोग सीट के अलावा फ़्लोर पर भी बैठे हुए हैं और टॉयलेट के पास भी कई लोग हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि एक युवक टॉयलेट के दरवाजे के अंदर सो रहा है।

राहुल ने वीडियो के साथ साझा किया कि रेल सफर अब दुखद अनुभव बन चुका है। सरकार केवल एलीट ट्रेनों को बढ़ावा देने के बजाय जनरल कोचों को हटाने में लगी है। इससे सभी वर्गों को परेशानी हो रही है। कन्फर्म टिकट धारक भी अपनी सीट पर आराम से बैठने के लिए तरस रहे हैं। आम यात्री टॉयलेट में भी छिपकर यात्रा करने को मजबूर हो रहे हैं।

वीडियो में प्लेटफ़ॉर्म का दृश्य भी दिखाया गया है, जहाँ बड़ी संख्या में लोग खड़े हैं और ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। भारत में ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ का दृश्य सामान्य है। कई बार, लोगों को ट्रेन के डिब्बों के ऊपर या दो डिब्बों के बीच में भी यात्रा करते हुए देखा गया है। इस लापरवाही के कारण कई बड़े हादसे भी हो चुके हैं। अक्सर त्योहारों के समय पर ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है। पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन के कारण कई ट्रेनें रद्द हुई हैं, जिससे यहां स्टेशनों और ट्रेनों में भारी भीड़ है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.