City Headlines

Home » यदि किसी आतंकी समूह नियमों का पालन नहीं करता है, तो उसके खात्मे के भी कोई नियम नहीं होते। यह विदेश मंत्री ने आतंकवाद के संदर्भ में अपनी बात कही…

यदि किसी आतंकी समूह नियमों का पालन नहीं करता है, तो उसके खात्मे के भी कोई नियम नहीं होते। यह विदेश मंत्री ने आतंकवाद के संदर्भ में अपनी बात कही…

by Nikhil

विदेश नीति में हो रहे बदलावों के संदर्भ में जयशंकर ने युवाओं से चर्चा की। उन्होंने बताया कि आतंकवादी विचार करते हैं कि उनके लिए कोई सीमा नहीं है, वे किसी नियम का पालन नहीं करते। हम यहां तक मानते हैं कि यदि वे नियम नहीं मानते हैं तो हमें भी उन्हें समाप्त करने के लिए नियमों का पालन नहीं करना चाहिए।

पुणे में आयोजित एक कार्यक्रम में विदेश मंत्री जयशंकर ने युवाओं के साथ संवाद किया। उन्होंने बताया कि 2014 के बाद से भारत की विदेश नीति में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए हैं और आतंकवाद से निपटने का यही सही तरीका है। उन्होंने जोर दिया कि पाकिस्तान भारत का पड़ोसी देश है, और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए केवल हम जिम्मेदार हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर ने एक कार्यक्रम में युवाओं के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि 1947 में पाकिस्तान ने कश्मीर पर हमला किया था, और भारतीय सेना ने उनके साथ मुकाबला किया और राज्य का एकीकरण किया था। उन्होंने जोर दिया कि जब भारतीय सेना कार्रवाई कर रही थी, हमने संयुक्त राष्ट्र में जाने का निर्णय किया।

आतंकवाद के खिलाफ स्पष्टीकरण करते हुए, उन्होंने कहा कि आतंकवादी सीमा पार होने का अभिवादन नहीं करते, और उन्हें नियमों का उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है। “आतंकवादियों को हमें उनकी ही भाषा में जवाब देना चाहिए,” उन्होंने कहा।

विदेश नीति में बदलाव को लेकर उन्होंने कहा, “हाँ, विदेश नीति में बदलाव हुआ है, और यह बदलाव सकारात्मक है। हम दुनिया के साथ और तंत्रों में अपडेट रहने के लिए तैयार हैं।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.