City Headlines

Home » ‘बुमराह बर्फ में भी गेंदबाजी कर सकता है’, इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने जसप्रीत को सराहा

‘बुमराह बर्फ में भी गेंदबाजी कर सकता है’, इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने जसप्रीत को सराहा

by Nikhil

भारतीय टीम अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए कमर कस चुकी है और कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम का पहला बैच आने वाले कुछ दिनों मे न्यूयॉर्क रवाना होने वाला है। भारतीय टीम दो बैच में इस वैश्विक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने जाएगी क्योंकि टीम में शामिल कुछ खिलाड़ियों की टीम आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ का मुकाबला खेल रही है। इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अहम साबित होंगे जिन्होंने इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी बुमराह की जमकर सराहना की है।

बुमराह ने आईपीएल 2024 में किया प्रभावित
बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन भले ही इस सीजन काफी खराब रहा और टीम 14 मैचों में चार जीत, 10 हार के साथ तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही, लेकिन बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया। बुमराह ने इस सीजन 13 मैचों में कुल 20 विकेट झटके और इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 6.48 रहा। बुमराह टीम विश्व कप में भारत के लिए तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगे और नई गेंद से टीम को सफलता दिलाने का जिम्मा उन्हीं पर होगा।

ब्रेट ली ने की बुमराह की सराहना
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बुमराह की सराहना करते हुए कहा, जसप्रीत बुमराह कहीं भी गेंदबाजी कर सकते हैं। बुमराह बर्फ में भी गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं और वह इतने अच्छे हैं। बुमराह किसी भी पिच पर विकेट लेने का दम रखते हैं। टी20 विश्व कप के लिए बुमराह टीम में रहेंगे और शानदार गेंदबाजी करेंगे।

टी20 में गेंद और बल्ले के बीच समान संतुलन बनाने की सलाह
ब्रेट ली ने टी20 क्रिकेट में गेंद और बल्ले के बीच एक समान संतुलन बनाने की सलाह दी है। उन्होंने आयोजकों से खेल के छोटे प्रारूप में गेंदबाजों के मददगार वाली पिचें रखने की भी अपील की है। एक कार्यक्रम के दौरान ब्रेट ली ने कहा कि उन्हें क्रिकेट में छक्के लगते देखना पसंद है, लेकिन गेंदबाजों को भी मैच में बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं हर जगह ग्रीन विकेट की मांग नहीं कर रहा हूं। सभी जानते हैं कि टीम 100 या 110 रन पर ऑलआउट होगी तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं रहेगा। सभी एक स्कोर खड़ा करना चाहते हैं और मेरे ख्याल से 185 से 230 के बीच अच्छा स्कोर है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.