City Headlines

Home » पीडीएम गठबंधन ने सात प्रत्याशियों का ऐलान किया, जिसमें रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन और बरेली से सुभाष पटेल भी शामिल हैं।

पीडीएम गठबंधन ने सात प्रत्याशियों का ऐलान किया, जिसमें रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन और बरेली से सुभाष पटेल भी शामिल हैं।

by Nikhil

अखिलेश यादव के पीडीए के जवाब में, अपना दल कमेरावादी ने तीन और पार्टियों के साथ मिलकर पीडीएम न्याय मोर्चा का गठन किया है। इस गठबंधन में अपना दल कमेरावादी, ए.आई.एम.आई.एम., राष्ट्र उदय पार्टी और प्रगतिशील मानव समाज पार्टी शामिल हैं।

अपना दल कमेरावादी ने शनिवार को सात लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। लखनऊ के कार्यालय में डॉ. पल्लवी पटेल के उपस्थिति में कल देर शाम तक चली बैठक के बाद पीडीएम (पिछड़ा, दलित, मुस्लिम) गठबंधन के प्रत्याशियों की पहली सूची आज सुबह जारी की गई है।

अजय पटेल ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य के रूप में यह उत्तर दिया कि पीडीएम उत्तर प्रदेश में मजबूती से चुनाव लड़ेगी। अब बाकी सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जल्द ही होगी। पीडीएम ने रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन और बरेली से सुभाष पटेल को चुनाव लड़ने के लिए चुना है। इसके अलावा, हाथरस से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेमदत्त बघेल, फतेहपुर से रामकिशन पाल, भदोही से प्रेमचंद बिन्द, चंदौली से जवाहर बिन्द को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

अखिलेश यादव के पीडीए के जवाब में, उनके दल ने तीन अन्य पार्टियों के साथ मिलकर पीडीएम न्याय मोर्चा का गठन किया है। इस गठबंधन में उनके दल कमेरावादी, ए.आई.एम.आई.एम., राष्ट्र उदय पार्टी और प्रगतिशील मानव समाज पार्टी शामिल हैं। यह गठबंधन यूपी की कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेगा।

पल्लवी पटेल ने इस गठबंधन के बारे में कहा कि नई राजनीतिक परिस्थितियों में, विभिन्न सामाजिक समूहों और खासकर अन्य पिछड़ा वर्ग, दलित और मुसलमानों का दमन, उत्पीड़न और अन्याय बढ़ रहा है। सरकार की नीतियों और मुख्य विपक्ष के इन सवालों पर पीछे हटने का मतलब है कि नए राजनीतिक विकल्प की मांग है। इसलिए, हम पीडीएम के नारों के साथ पिछड़ा वर्ग, दलित, मुसलमानों की भागीदारी के सवाल पर और दमन, उत्पीड़न और अन्याय के खिलाफ नए राजनीतिक विकल्प की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.