City Headlines

Home » नितिन गडकरी ने अपने पद की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होते हुए एक नये चरण की शुरुआत की। इस समारोह में उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण दिया

नितिन गडकरी ने अपने पद की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होते हुए एक नये चरण की शुरुआत की। इस समारोह में उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण दिया

by Nikhil

मोदी सरकार 3.0 में नितिन गड़करी ने मंत्री पद की शपथ ली। गड़करी 2014 और 2019 में भी मोदी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। इस बार उन्हें लगातार तीसरी बार मंत्री बनाया गया है। सड़क और परिवहन के क्षेत्र में मंत्री रहते हुए गड़करी ने अपने कार्य का उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। पिछले 10 सालों में इस क्षेत्र के काम को लोगों ने पसंद किया है और गड़करी पिछली मोदी सरकार में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों में से एक हैं। इसी कारण पीएम मोदी ने उन पर एक बार फिर विश्वास जताया है। गड़करी महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से संसद में चुने गए हैं। उन्होंने पहले राज्य स्तर और फिर केंद्र में सड़क परिवहन मंत्रालय में अपने काम को इतनी कुशलता से किया है कि लोगों के बीच उन्हें ‘हाईवे मैन ऑफ इंडिया’ और ‘रोडकरी’ के नाम से प्रसिद्ध किया गया है।

नितिन गड़करी 1989 में महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य बने और उन्होंने 1999-2005 तक वहां विपक्ष के नेता का कार्य किया। 2009 में उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया, जब उन्हें पार्टी के सबसे युवा अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया। उन्होंने इस पद पर 2013 तक कार्य किया। नितिन गड़करी को भाजपा के वरिष्ठ नेता माना जाता है और उनकी महत्वाकांक्षी लक्ष्यों के चलते सड़कों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। शिवसेना के पूर्व नेता बालासाहेब ठाकरे ने एक बार गड़करी को नितिन ‘रोडकरी’ कहा था, इसका भी अद्भुत माहौल था।

मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में जब गड़करी एक बार लोकसभा में सदस्यों के सामने सड़कों के बारे में प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे, तो उनके जवाबों को लोगों ने संतुष्टि के साथ स्वागत किया। उन्हें पहले ‘रोडकरी’ और फिर ‘पोर्टकरी’ कहा गया, जो उनके क्षेत्र में उनकी प्रेरणा का परिचायक बन गया।

नितिन गड़करी ने नागपुर लोकसभा सीट से 1,37,603 वोटों की बड़ी जीत हासिल की है। उन्हें यहां से तीसरी बार जीत का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.