City Headlines

Home » ‘निजी बातचीत नहीं दिखाई…’, रोहित और IPL प्रसारकों में ठनी, चैनल ने आरोपों पर दी सफाई

‘निजी बातचीत नहीं दिखाई…’, रोहित और IPL प्रसारकों में ठनी, चैनल ने आरोपों पर दी सफाई

by Nikhil

आईपीएल 2024 में रविवार को तब बड़ मामला सामने आया था जब मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टर चैनल स्टार स्पोर्ट्स पर निजी बातचीत को वायरल करने का आरोप लगाया था। साथ ही रोहित ने यह भी कहा था कि ऐसे चैट्स वायरल होते रहे तो एक दिन फैंस का क्रिकेट और क्रिकेटर्स पर से भरोसा हट जाएगा। अब इस मामले पर स्टार स्पोर्ट्स ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि उनके चैनल ने कोई भी निजी बातचीत नहीं दिखाई है।

रोहित का अभिषेक नायर के साथ वीडियो हुआ था लीक
आईपीएल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने सोमवार को रोहित शर्मा से जुड़ी किसी भी निजी बातचीत के ऑडियो को प्रसारित करने से इनकार कर दिया। भारतीय कप्तान ने कहा था कि उन्होंने कैमरामैन से रिकॉर्डिंग बंद करने का अनुरोध किया था। इसके बावजूद चैनल पर उनकी गोपनीयता का उल्लंघन किया गया। दरअसल, रोहित का कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर के साथ बातचीत का एक वीडियो वायरल हो गया था। इसके अलावा कुछ दिन पहले रोहित को ब्रॉडकास्टर के कैमरामैन से धवल कुलकर्णी के साथ अपनी बातचीत रिकॉर्ड करते समय ऑडियो को हटाने का विनम्र अनुरोध करते हुए देखा गया था। उन्होंने कहा था- भाई ऑडियो बंद करो। एक ऑडियो ने मेरे लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं।

चैट का ऑडियो केकेआर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी पोस्ट किया था। इस ऑडियो के वायरल होने से बवाल मच गया था। इसमें रोहित को नायर के साथ मुंबई इंडियंस के साथ अपने भविष्य को लेकर बातचीत करते हुए देखा जा सकता है। विवाद के बाद केकेआर ने वीडियो हटा लिया था। हालांकि, बाद में मुंबई की ओर से इस बातचीत को लेकर सफाई दी गई थी कि बातचीत किसी और मामले को लेकर की जा रही थी। उसे गलत प्रासंग में पेश किया गया।

चैनल ने दी सफाई
चैनल ने एक बयान में आरोप से इनकार किया। उन्होंने कहा, ‘यह क्लिप 16 मई को वानखेड़े स्टेडियम में एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान ली गई थी। उस जगह के लिए स्टार स्पोर्ट्स को पहुंचने की इजाजत थी। वीडियो में एक वरिष्ठ खिलाड़ी (रोहित) को अपने दोस्तों के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया था। इस बातचीत का कोई ऑडियो न तो रिकॉर्ड किया गया था और न ही प्रसारित किया गया था। वह क्लिप, जिसमें वरिष्ठ खिलाड़ी को अपनी बातचीत का ऑडियो रिकॉर्ड न करने का अनुरोध करते हुए दिखाया गया था, स्टार स्पोर्ट्स की प्री-मैच तैयारियों के लाइव कवरेज में दिखाया गया था। इसके अलावा संपादकीय प्रासंगिकता का अभाव था।

चैनल ने कहा कि वह खिलाड़ियों की गोपनीयता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। चैनल ने कहा- फैंस के सामने खिलाड़ियों की गोपनीयता का सम्मान, खिलाड़ियों का सम्मान, डटकर तैयारी और एक्शन के वीडियो नहीं दिखाने को लेकर चैनल प्रतिबद्ध है। उन्हें अपने एथिक्स के बारे में अच्छे से पता है।

रोहित ने कही थी यह बात
इससे पहले रविवार को रोहित ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर स्टार स्पोर्ट्स की आलोचना करते हुए लिखा था- क्रिकेटरों के जीवन में इतना दखल होने लग गया है कि कैमरे अब ट्रेनिंग सेशन या मैच के दौरान अपने दोस्तों और साथी खिलाड़ियों के साथ निजी बातचीत या फिर हर कदम और बातचीत को रिकॉर्ड करने लगे हैं। स्टार स्पोर्ट्स से मेरी बातचीत रिकॉर्ड नहीं करने के लिए कहने के बावजूद उन्होंने इसे रिकॉर्ड किया और ऑन एयर भी किया था। यह गोपनीयता का उल्लंघन है। एक्सक्लूसिव कंटेंट और व्यूज और एंगेजमेंट पर ध्यान देने के चक्कर में एक दिन फैंस, क्रिकेटर्स और क्रिकेट का भरोसा टूट जाएगा। थोड़ी समझदारी से काम करें। अपनी समझ का दायरा बढ़ाएं।

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 कठिन रहा। टीम अंक तालिका में 10वें स्थान यानी सबसे नीचे रही। मुंबई फ्रेंचाइजी ने सीजन शुरू होने से पहले रोहित को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया था। हालांकि, हार्दिक के लिए मुंबई के कप्तान के तौर पर पहला सीजन अच्छा नहीं रहा। अगले साल मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि रोहित मुंबई की फ्रेंचाइजी में रुकते हैं या फिर ऑक्शन में उन्हें दूसरी टीम खरीदती है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.