City Headlines

Home » टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान टीम से जुड़े ड्वेन ब्रावो, निभाएंगे अहम जिम्मेदारी

टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान टीम से जुड़े ड्वेन ब्रावो, निभाएंगे अहम जिम्मेदारी

by Nikhil

ब्रावो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में शामिल हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 295 मैचों में 6423 रन बनाए हैं और 363 विकेट लिए हैं। उन्होंने इसके अलावा 100 प्रथम श्रेणी और 227 लिस्ट-ए मुकाबले भी खेले हैं।

अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए कमर कस ली है और टीम इस टूर्नामेंट में प्रभाव छोड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने इसी कड़ी में मंगलवार को वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को टी20 विश्व कप के लिए टीम का गेंदबाजी सलाहकार बनाने की घोषणा की। ब्रावो विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में शामिल हैं ब्रावो
ब्रावो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में शामिल हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 295 मैचों में 6423 रन बनाए हैं और 363 विकेट लिए हैं। उन्होंने इसके अलावा 100 प्रथम श्रेणी और 227 लिस्ट-ए मुकाबले भी खेले हैं। टी20 में उन्होंने कुल 573 मैच खेले हैं और 625 विकेट लेने के साथ ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। ब्रावो ने इस प्रारूप में 7000 रन से ज्यादा बनाए हैं और वह टी20 में दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। ब्रावो दुनिया की कई टी20 लीग में हिस्सा ले चुके हैं और उन्होंने कई टूर्नामेंट में ट्रॉफी जीती है। ब्रावो टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी, आईपीएल और सीपीएल में विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। ब्रावो आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं और मौजूदा सीजन में भी वह टीम के गेंदबाजी कोच की भूमिका में थे।

टूर्नामेंट से पहले 10 दिन के शिविर में हिस्सा लेगी अफगानिस्तान
अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए पहले ही वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है और वह फिलहाल सैंट किट्स और नेविस में है जहां टीम के खिलाड़ी 10 दिनों के ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेंगे। यह ट्रेनिंग शिविर टी20 विश्व कप से पहले तैयारियों को पुख्ता करने के लिए आयोजित किया गया है जिसमें ब्रावो भी शामिल होंगे। अफगानिस्तान की टीम वैश्विक टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत तीन जून को गुयाना में युगांडा के खिलाफ करेगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.