City Headlines

Home » इस सीजन पावरप्ले में राजस्थान ने लगाए सबसे कम छक्के, चेन्नई को भी चाहर के नहीं रहने से हुआ नुकसान

इस सीजन पावरप्ले में राजस्थान ने लगाए सबसे कम छक्के, चेन्नई को भी चाहर के नहीं रहने से हुआ नुकसान

by Nikhil

आईपीएल 2024 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया। यह मैच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। आमतौर पर यहां कि पिच धीमी होती है। हालांकि, इस सीजन चेपॉक में खूब रन बनते हुए भी देखे गए हैं। रविवार को राजस्थान की टीम कुछ खास करने में नाकाम रही। उन्होंने शुरुआती छह ओवर यानी पावरप्ले में सिर्फ 42 रन बनाए। हालांकि, उन्होंने कोई विकेट नहीं गंवाया। इस दौरान यह टीम सिर्फ एक छक्का लगा पाई। इस सीजन पावरप्ले में सबसे कम छक्के लगाने के मामले में राजस्थान की टीम पहले नंबर पर रही है। यशस्वी का न चलना आरआर टीम के लिए नुकसानदायक साबित हुआ है। वहीं, दीपक चाहर के नहीं रहने से चेन्नई को भी काफी नुकसान पहुंचा है। टीम पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा विकेट निकालने में विफल रही है।

इस सीजन राजस्थान ने अब तक पावरप्ले में 16 छक्के लगाए हैं, जो गुजरात टाइटंस के साथ शुरुआती छह ओवर में लगाए गए सबसे कम छक्के हैं। गुजरात के नाम भी पावरप्ले में 16 छक्के हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। उसने 17 छक्के लगाए हैं। वहीं, पंजाब की टीम 19 छक्के के साथ तीसरे और लखनऊ की टीम 21 छक्के के साथ चौथे नंबर पर है।

वहीं, चेन्नई की टीम को चाहर के चोटिल होने का नुकसान हुआ है। टीम पावरप्ले में विकेट निकालने में नाकाम रही है। उसने शुरुआती छह ओवर में सिर्फ 15 विकेट लिए हैं, जो कि पंजाब के बाद दूसरा सबसे कम है। पंजाब ने पावरप्ले में महज 14 विकेट निकाले हैं। पिछले सीजन तक चेन्नई के साथ यह स्थिति नहीं थी। चाहर आईपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट निकालने वालों में से एक रहे हैं। पावरप्ले में सबसे कम विकेट लेने वालों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 17 विकेट के साथ तीसरे और लखनऊ सुपर जाएंट्स-दिल्ली कैपिटल्स 19-19 विकेट के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर है।

आईपीएल 2024 में पावरप्ले में सबसे कम विकेट लेने वाली टीम

टीम पावरप्ले में विकेट
पंजाब 14
चेन्नई 15
बेंगलुरु 17
लखनऊ 19
दिल्ली 19

इस सीजन पावरप्ले में सबसे कम छक्के लुटाने वाली टीमों में राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर है। उसने आईपीएल 2024 में शुरुआती छह ओवर में 20 छक्के लुटाए हैं। इस लिस्ट में शीर्ष पर पंजाब की टीम है, जिसने पावरप्ले में सबसे कम 19 छक्के लुटाए हैं। वहीं, लखनऊ की टीम 24 छक्कों के साथ तीसरे और मुंबई की टीम 27 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर है।

आईपीएल 2024 में पावरप्ले में सबसे कम विकेट गंवाने के मामले में चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर है। उसने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ शुरुआती छह ओवरों में संयुक्त रूप से 17-17 विकेट गंवाए हैं। वहीं, इस लिस्ट में शीर्ष पर राजस्थान और गुजरात की टीमें हैं। दोनों ने पावरप्ले में इस सीजन 16-16 विकेट गंवाए हैं। बेंगलुरु की टीम 18 विकेट के साथ तीसरे और कोलकाता की टीम 19 विकेट गंवाने के साथ चौथे नंबर पर है। पंजाब ने पावरप्ले में 20 विकेट गंवाए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.