City Headlines

Home » आलिया की मां को आया स्कैम कॉल, ड्रग्स का नाम सुन डर गई थीं सोनी राजदान फिर घबराहट में…

आलिया की मां को आया स्कैम कॉल, ड्रग्स का नाम सुन डर गई थीं सोनी राजदान फिर घबराहट में…

by Nikhil

आए दिन हमें ठगी की घटना पढ़ने सुनने को मिलती रहती हैं। ताजा मामलें में अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान से एक स्कैम कॉल के जरिए पैसे ऐंठनें की कोशिश की गई है।

जैसे-जैसे तकनीक में उन्नति हुई है वैसे ही साइबर अपराधों में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। आए दिन नए-नए तरीकों से ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। आम लोगों से लेकर सेलिब्रेटी भी इससे बच नहीं पाए हैं। ताजा मामले में मशहूर अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां को निशाना बनाने की कोशिश की गई है। आलिया की मां सोनी राजदान ने पूरी डिटेल के साथ इससे संबंधित एक पोस्ट साझा की है।

आलिया की मां से की पैसे ऐेंठने की कोशिश
इस हाईटेक दुनिया में ठगी करने वाले बदमाशों ने भी खुद को अपग्रेड कर लिया है। नित नए-नए तरकीब लगाकर वह लोगों को शिकार बनाते रहते हैं। आलिया की मां सोनी राजदान को भी इन ठगों ने शिकार बनाने की कोशिश की है, जिसके बारे में जानकारी देते हुए सोनी राजदान ने बताया कि इन दिनो्ं एक बड़ा स्कैम किया जा रहा है। जिसमें एक इंसान खुद को दिल्ली पुलिस से या कस्टम का अधिकारी बताते हुए कहता है कि आपने कुछ गैरकानूनी ड्रग्स मंगाए है। इसके बाद डरा धमका कर पैसे ऐंठने की कोशिश करता है।

ड्रग्स का नाम सुन काफी डर गई थी सोनी राजदान
सोनी राजदान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा,’एक बहुत बड़ा स्कैम किया जा रहा है। कोई खुद को दिल्ली कस्टम से बताते हुए फोन करता है और कहता है कि आपने कुछ गैर कानूनी ड्रग्स मंगाए हैं। वो लोग खुद को पुलिस या उस तरह के किसी अधिकारी के तौर पर पेश करते हैं’। इसमें आगे उन्होंने लिखा, ‘इसके बाद वह लोग आपका आधार कार्ड नंबर लेने की कोशिश करते हैं। मुझे भी एक ऐसा ही फोन आया। उसके बाद वो लोग आपको एक बड़ी रकम ट्रांसफर करने के लिए दबाव डालेंगे। कुल मिलाकर बात यह है कि हमें इनके झांसे में नहीं आना है, जो भी इनके जाल में फंस जाता है, उसके लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं है। सौभाग्य से मैंने उन्हें तुरंत ये कहकर टाल दिया कि मैं उनसे बाद में बात करूंगी, जैसे ही उन्होंने मुझसे आधार कार्ड की डिटेल मांगी। जाहिर है कि उन्होंने दोबारा फोन नहीं किया, लेकिन यह काफी डरावना है। इस तरह के फोन आने पर इन नंबरों को पुलिस को दीजिए। मैं ऐसे तीन लोगों को जानती हूं, जिन्हें बीते कुछ सप्ताह में इस तरह के फोन आए हैं’।

कहा घबराना स्वाभाविक है, सावधान रहें
इसके साथ ही पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा,’इस तरह के फोन आने पर घबरा जाना काफी स्वाभाविक है। यह काफी सच प्रतीत होता है, यकीन कीजिए मुझे भी यह बहुत सच्चा लगा था। जब मैंने इस पर किसी से बात की तो उन्हो्ंने बताया कि यह स्कैम है और इसपर ध्यान ना दें। हालांकि, यह और बुरा होते जा रहा है और ईमानदारी से कहूं तो यह सोचना मुश्किल नहीं है कि आप मुसीबत में हैं, फिर चाहे आपकी गलती ना भी हो। सावधान रहें, यह एक स्कैम है’।

ऐसे हालातों में नहीं तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें 
अगर किसी भी नंबर में +91 के अलावा कोई और कोड दिखे तो वह फोन कभी भी ना उठाएं और तुरंत ब्लॉक कर दें। इसके अलावा अगर आपको कोई सामान्य नजर आने वाले अनजान नंबर से फोन करता है और खुद पुलिस ऑफिसर बताते हुए पैसो की डिमांड करता है, तो घबराए नहीं। फोन को डिस्कनेक्ट कर तुरंत उस नंबर को अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पुलिस थाने में सूचित करें।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.