City Headlines

Home » आगामी 48 घंटों में गुजरात को मॉनसून की बेहद प्रतीक्षित दस्तक मिलेगी, जिससे भीषण गर्मी की चपेट में रह रहे लोगों को सुकून मिलेगा।

आगामी 48 घंटों में गुजरात को मॉनसून की बेहद प्रतीक्षित दस्तक मिलेगी, जिससे भीषण गर्मी की चपेट में रह रहे लोगों को सुकून मिलेगा।

by Nikhil

गुजरात के लोगों ने कई दिनों तक भारी गर्मी का सामना किया है। इस बीच, मॉनसून की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को आई खुशखबरी का सौभाग्य मिला है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून गुजरात में प्रवेश कर सकता है। एक अधिकारी ने बताया कि 12 जून को दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में मॉनसून की प्रारंभिक बारिश हो सकती है। मंगलवार को, दक्षिण गुजरात में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

विभाग ने बताया कि बुधवार की सुबह तक, दक्षिण गुजरात के सभी जिलों के साथ-साथ उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। आईएमडी ने बताया है कि इस वर्ष भारत में औसत से अधिक मॉनसून वर्षा की संभावना है।

अहमदाबाद, बोटाद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरूच, सूरत, डांग, तापी, नवसारी, दमन में वलसाड, दादरा नगर हवेली, उत्तर गुजरात क्षेत्र के जिलों में खेड़ा, आनंद, पंचमहल, दाहोद और महिसागर, सौराष्ट्र क्षेत्र के जिलों यानी अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ व दीव में गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने बताया कि सुरेंद्रनगर राज्य का सबसे गर्म जिला रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

महाराष्ट्र में हुई मॉनसून की एंट्री

महाराष्ट्र में इस बार दो दिन पहले ही मानसून की एंट्री हो चुकी है। मुंबई के अलावा जलगांव, छत्रपति संभाजीनगर, सतारा, ठाणे, नासिक और अहमदनगर के कई जिलों में भारी बारिश का कहर देखा गया। आमतौर पर 11 जून तक मुंबई में मानसून की एंट्री होती है, लेकिन इस बार दो दिन पहले ही बारिश की एंट्री हो गई।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.