City Headlines

Home » अमेठी में हलचल तेज है, जबकि राहुल गांधी के न उम्मीदवारी में, सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि भी मैदान में उतर सकते हैं।

अमेठी में हलचल तेज है, जबकि राहुल गांधी के न उम्मीदवारी में, सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि भी मैदान में उतर सकते हैं।

by Nikhil

अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा जल्द ही हो सकती है। जिले में कांग्रेस कैंप में हलचल तेज हो गई है। सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव किशोरी लाल शर्मा अमेठी पहुंच गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि प्रत्याशी के नाम का एलान आज ही हो जाएगा।

बैठकों का दौर शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने की स्थिति में किशोरी लाल शर्मा भी इस सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं।

भाजपा की तरफ से पिछली बार की विजेता सांसद स्मृति ईरानी इस बार भी मैदान में हैं और राहुल गांधी पर जोरदार हमले भी कर रही हैं। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकते हैं।

दोनों ही सीटों पर पांचवे चरण में मतदान होना है जिसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है।
इससे पहले, अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी को लेकर निर्णय न होने से कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का धैर्य जवाब दे गया। दावेदार के नाम को लेकर चल रही उलझन के बीच मंगलवार की शाम को कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं ने धरना दिया।
कांग्रेसी ‘अमेठी मांगे गांधी परिवार, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी’ का नारा लगा रहे थे। धरना दे रहे लोगों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल, प्रदेश महासचिव योगेंद्र मिश्र सहित अन्य कांग्रेसी शामिल रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.