City Headlines

Home » अमृतपाल सिंह की नामांकन आज डिब्रूगढ़ जेल में ही भरेगा, पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट को इसकी जानकारी दी।

अमृतपाल सिंह की नामांकन आज डिब्रूगढ़ जेल में ही भरेगा, पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट को इसकी जानकारी दी।

by Nikhil

आजाद उम्मीदवार के रूप में, अमृतपाल सिंह खडूर साहिब से चुनाव लड़ रहे हैं। अमृतसर के शिरोमणि अकाली दल ने खडूर साहिब के समर्थन में अपना प्रत्याशी प्रस्तुत नहीं किया है। नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत, डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह का नामांकन जेल के सुपरिंटेंडेंट के द्वारा कराया जाएगा।

सोमवार को अमृतपाल सिंह के नामांकन का प्रक्रियात्मक कार्य पूरा हो जाने की जानकारी के बाद, जाब सरकार ने हाईकोर्ट को सूचित किया। इस सूचना के बाद हाईकोर्ट ने अमृतपाल सिंह की याचिका का निपटारा कर दिया। वास्तव में, अमृतपाल सिंह ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में चुनावी नामांकन के लिए सात दिनों के लिए रिहाई का आदेश प्राप्त करने के लिए अपील की थी।

अमृतपाल ने हाईकोर्ट को सूचित किया कि वह खड़ूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें नामांकन दर्ज करना होगा, और उन्हें सात दिनों की रिहाई दी जानी चाहिए। यदि ऐसा संभव नहीं हो सकता, तो उन्होंने विकल्प के रूप में चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि उनके नामांकन का इंतजाम जेल में ही किया जाए। उन्होंने यह भी अपील की है कि तरनतारन के एचडीएफसी बैंक के माध्यम से खाता खोलने की अनुमति दी जाए, ताकि वह नामांकन दर्ज करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ प्राप्त कर सकें। उन्हें एक प्रस्तावक से मिलने की भी अनुमति दी जानी चाहिए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.