City Headlines

Home » ‘क्या मेरे हाथ से पकाया हुआ खाना खाएंगे PM Modi?’Mamata Banerjee के सवाल पर BJP ने ये क्या कह दिया?

‘क्या मेरे हाथ से पकाया हुआ खाना खाएंगे PM Modi?’Mamata Banerjee के सवाल पर BJP ने ये क्या कह दिया?

मोदी जी को मछली और चावल खिलाना चाहती हैं ममता बनर्जी?

by Rashmi Singh

लोकसभा चुनाव में प्रचार के बीच पश्चिम बंगाल में मछली को लेकर सियासत गरमा गई है. TMC सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खाना बनाने की पेशकश की तो विवाद खड़ा हो गया है. ममता ने कहा कि अगर वो चाहें तो मैं उनके लिए कुछ पकाने को तैयार हूं. हालांकि मुझे यकीन नहीं है कि वो मेरे हाथ से पकाए गए खाना को खाएंगे या नहीं. ममता की इस टिप्पणी पर बीजेपी से लेकर अन्य दलों की प्रतिक्रियाएं आई हैं. बीजेपी ने इसे राजनीतिक एजेंडा करार दिया है तो सीपीएम ने इसे BJP-TMC के बीच एक समझौता होने का दावा कर दिया है.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने RJD नेता तेजस्वी यादव पर ऐसे समय मछली खाने पर तंज कसा था. जब हिंदू समुदाय मांसाहार के सेवन से परहेज करता है. ममता ने चुनावी रैली में लोगों के खान-पान पर कथित तौर पर हस्तक्षेप करने पर बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा, मुझे मोदी के लिए खाना पकाने पर खुशी होगी, लेकिन मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि प्रधानमंत्री मेरे हाथ का बना खाना खाने के लिए तैयार होंगे या नहीं. ममता का कहना था, मैं बचपन से खाना पका रही हूं. लोग मेरे खाने की तारीफ करते हैं लेकिन क्या मोदी जी मेरा खाना स्वीकार करेंगे? क्या वो मुझ पर विश्वास करेंगे? ममता ने कहा मोदी जी को जो पसंद हो, मैं पकाऊंगी.

वहीं, प्रधानमंत्री के लिए खाना बनाने की ममता की पेशकश पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा, ममता बनर्जी, मोदी जी को अपने हाथ की बनी मछली और चावल खिलाना चाहती हैं. अच्छा प्रस्ताव है. लेकिन उससे पहले वो अपने विश्वस्त फिरहाद हकीम को क्यों नहीं खिलातीं? इससे तीन उद्देश्य पूरे होंगे. पहला, धर्म निरपेक्षता को बढ़ावा मिलेगा. दूसरा, लोगों को पता चलेगा कि चैरिटी की शुरुआत घर से होती है और तीसरा, पकौड़े की भी प्रशंसा हो जाएगी.

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.