City Headlines

Home » वाराणसी : ज्ञानवापी परिसर के सील वजूखाने की कड़ी सुरक्षा के बीच हुई सफाई

वाराणसी : ज्ञानवापी परिसर के सील वजूखाने की कड़ी सुरक्षा के बीच हुई सफाई

by City Headline
Varanasi, Kashi, Supreme Court, tight security, Gyanvapi, seal, bathroom, bathroom cleaning, water, jet pump, alive, fishes, Shri Kashi Vishwanath Temple

वाराणसी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी परिसर के सील वजूखाने की सफाई की गई। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की देखरेख में वजूखाने की सफाई हुई, जिसमें करीब पौने तीन घंटे लगे। वजूखाने का पानी तीन जेट पम्प से निकाले जाने के बाद जिंदा मछलियां प्रतिवादी पक्ष अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद के पदाधिकारियों को सौंप दी गईं।

Varanasi, Kashi, Supreme Court, tight security, Gyanvapi, seal, bathroom, bathroom cleaning, water, jet pump, alive, fishes, Shri Kashi Vishwanath Temple

अधिकारियों ने बताया कि वाराणसी नगर निगम के सफाई कर्मियों की टीम ने वजूखाने की सफाई की और चूने का भी छिड़काव किया। सफाई का कार्य सुबह 09 बजे से पूर्वाह्न 11.45 तक चला। इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट-4 और परिसर के अंदर एवं बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। सफाई के दौरान पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन भी परिसर में मौजूद रहे। सफाई कार्य के दौरान शृंगार गौरी केस के वादी पक्ष और मसाजिद कमेटी के दो-दो प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी परिसर के सील वजूखाने की यह सफाई की गई है। वजूखाना सील होने की वजह से उसकी साफ-सफाई नहीं हो पा रही थी। इसके चलते अधिकांश मछलियां मर गई थीं, जिसके कारण दुर्गंध आ रहा था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.