City Headlines

Home » अमेरिका भारतीयों के लिए वीजा प्रक्रिया को बनाएगा आसान

अमेरिका भारतीयों के लिए वीजा प्रक्रिया को बनाएगा आसान

by Rashmi Singh

वाशिंगटन । अमेरिका घूमने की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अमेरिकी वीजा सेवाओं के उप सहायक मंत्री जूली स्टफ्ट ने कहा है कि भारत में वीजा साक्षात्कार में लगने वाले समय को घटने के लिए अमेरिका हर संभव प्रयास कर रहा है।
स्टफ्ट ने कहा है कि इन प्रयासों में अधिकारियों को भारत भेजना और भारतीय वीजा आवेदकों के लिए जर्मनी एवं थाईलैंड में अपने दूतावास खोलना शामिल है।
इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने पांच जनवरी को संवाददाता सम्मेलन में कहा था अमेरिका भारतीयों के लिए वीजा प्रक्रिया को बेहतर और आसान करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा था कि अमेरिका ने 2016 के बाद से किसी भी वर्ष की तुलना में वित्त वर्ष 2022 में सबसे अधिक छात्र वीजा जारी किए। भारत में उसके दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने एक वित्त वर्ष में जारी किए गए छात्र वीजा की संख्या के अपने पहले के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
नेड प्राइस ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका, भारत और दुनिया भर में वीजा संबंधी साक्षात्कार के नियोजन में लगने वाले लंबे समय को कम करने के हर संभव प्रयास कर रहा है। अमेरिका उन लोगों की परेशानी समझता है जिन्हें लंबा इंतजार करना पड़ता है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.