City Headlines

Home » यूपी दिवस: योगी के UP को मोदी और राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी बधाई

यूपी दिवस: योगी के UP को मोदी और राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी बधाई

त्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' का संकल्प

by Madhurendra
Government, develop, state capital region, ncr, scr, cm, yogi, up, up government, yogi government -

लखनऊ। नया उत्तर प्रदेश देश में सेवा-सुरक्षा-सुशासन व विकास का मानक बन गया है। अब सरकार रामराज की स्थापना के लिए प्रतिबद्ध है। नए उत्तर प्रदेश की अस्मिता को अक्षुण्ण रखते हुए प्रत्येक प्रदेश वासी के समग्र उत्थान के लिए सरकार संकल्पित है।

मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम एवं लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की चरण रज से पावन हुई भक्ति, शक्ति और संस्कृति की धरा उत्तर प्रदेश वासियों को मुख्यमंत्री योगी ने जहां प्रदेशवासियों को ‘उप्र की स्थापना दिवस’ पर बधाई दी है, वहीं योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- आइए, विकास भारत की ओर अग्रसर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ के निर्माण के लिए संकल्पित हों।

इसके बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री व भाजपा अध्यक्ष ने सोशल मीडिया एक्स पर उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस की बधाई दी। इस पर मुख्यमंत्री ने सभी का आभार जताया। एक्स पर लिखा कि ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ सुरक्षा व सुशासन के नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है।
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संदेश में अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने संदेश में लिखा है कि बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाएगा।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने लिखा है कि देश में सबसे अधिक आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मैं उत्तर प्रदेश के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती हूं। मुझे विश्वास है कि यह राज्य और यहां के निवासी सदा विकास के पथ पर अग्रसर रहेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ पर प्रदेश के सभी भाइयों एवं बहनों को ढेरों शुभकामनाएं दी है। उन्हाेंने अपने संदेश में लिखा है कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की पावन धरती, यह प्रदेश असीम संभावनाओं और ऊर्जा से भरा हुआ है। हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश विकास के पथ पर तेज़ी से आगे बढ़ चुका है। हमारा यह प्रदेश और अधिक विकसित, समृद्ध और खुशहाल हो, यही मैं कामना करता हूं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संस्कृति, अध्यात्म व विरासत की पुण्यभूमि उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर प्रगति और प्रतिष्ठा के पथ पर अग्रसर है। सेवा, सुशासन और विकास का हमारा संकल्प ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ का पथ प्रशस्त कर रहा है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.