City Headlines

Home » तमिलनाडु और मछलीपट्टनम पर मंडराया माइचौंग तूफान का खतरा

तमिलनाडु और मछलीपट्टनम पर मंडराया माइचौंग तूफान का खतरा

समुद्र तट से 4 दिसंबर को टकराने की उम्मीद

by City Headline
Tamil Nadu, Machilipatnam, Maichaung cyclone, danger, coast, India, Meteorological Department, weather, southeast, Bay of Bengal

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव क्षेत्र बन रहा है, जो अगले 24 घंटे में भारी दबाव क्षेत्र में तब्दील हो जाएगा। तीन दिसंबर के आसपास यह चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

शुक्रवार को चेन्नई के मौसम विज्ञान केंद्र के उप-महानिदेशक एस बालाचंद्रन ने पत्रकारों को बताया कि निम्न दबाव का क्षेत्र आज सुबह एक अवसाद में बदलता नजर आ रहा है। यह अब दक्षिण-पूर्व खाड़ी पर स्थित है और दक्षिण चेन्नई से लगभग 790 किमी दूर है और मछलीपट्टनम से करीब 900 किलोमीटर की दूरी पर है। कल तक यानी शनिवार तक यह निम्न दवाब का क्षेत्र गहरे दबाव के क्षेत्र में बदल जाएगा। इसके अलावा यह एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा। इसके 4 दिसंबर को चेन्नई और मछलीपट्टनम के बीच से गुजरने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार इस तूफान के चलते तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 45-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और भारी बारिश हो सकती है। 4 दिसंबर को चेन्नई में अलग-अलग हिस्सों, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और तिरुवल्लुर जिले में तेज बरसात हो सकती है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में 4 दिसंबर तक ऐसा ही मौसम बने रहने का अनुमान है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.