City Headlines

Home » वृंदावन में धूमधाम से निकली श्रीरामोत्सव शोभायात्रा, मुस्लिम समुदाय ने किया स्वागत -बरसाये पुष्प

वृंदावन में धूमधाम से निकली श्रीरामोत्सव शोभायात्रा, मुस्लिम समुदाय ने किया स्वागत -बरसाये पुष्प

by Sanjeev

मथुरा । भगवन कृष्ण की नगरी वृंदावन में श्रीरामोत्सव यात्रा उत्साह एवं उल्लास के साथ निकाली गई। शुक्रवार को रामदूतों के द्वारा वृंदावन के रंग जी के बगीचे से वृन्दावन नगर में शोभा यात्रा निकाली गई। वही रामोत्सव शोभायात्रा का स्वागत वृंदावन के मुस्लिम समाज द्वारा भी बढ़ चढ़कर भाग लिया गया, जिसमें उन्होंने सर्वप्रथम राम की शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा की।
रामोत्सव शोभायात्रा का शुभारंभ रंग जी के बगीचे से किया गया। जिसके बाद रामदूतो की शोभायात्रा ने चुंगी चौराहा, अनाज मंडी, सरार्फा बाजार, गौतमपाड़ा, विद्यापीठ चौराहा, बाँकेबिहारी बाजार, अठखम्भा, बनखण्डी, लोई बाजार, निधिवन, गोपीनाथ बाजार, रंगजी मंदिर क्षेत्र का भ्रमण किया यात्रा का समापन गाँधी पार्क पर आकर हुआ बड़ी संख्या में संत त महात्मा, भागवताचार्य, सामाजिक संगठन, मातृशक्ति एवं युवा शक्ति शोभायात्रा में शामिल रहे।
इस दौरान शोभायात्रा में भगवान राम, माता सीता, भ्राता लक्ष्मण, भरत, शत्रुहन और रामभक्त हनुमान के स्वरूप आकर्षण का केंद्र रहे। शोभायात्रा का वृंदावन नगर में जगह जगह वृन्दावन नगर वासियो ने अपने घरों, प्रतिष्ठानों से पुष्पवर्षा कर भगवान राम का आत्मीय स्वागत किया शोभा यात्रा में कई हजारो की संख्या में रामदूत एवं मातृशक्ति मौजुद रहे। जिसमें हर वर्ग और समाज के लोगो ने सहभागिता की।

मप्र में 22 जनवरी को सभी स्कूल-कॉलेजों में रहेगा अवकाश, आदेश जारी

भोपाल। स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी विद्यालयों, शासकीय एवं अशासकीय विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सोमवार, 22 जनवरी को अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में शुक्रवार देर शाम आदेश जारी किया गया है।
स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह अवकाश अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए घोषित किया गया है। इस दिन प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल में 22 जनवरी को अवकाश रहेगा।
इसी तरह उच्च शिक्षा विभाग ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजन के उपलक्ष्य में 22 जनवरी को प्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में पूर्ण दिवस का अवकाश घोषित किया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.