City Headlines

Home » हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का ऐलान किया

हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का ऐलान किया

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में 34 हज़ार से ज्यादा रन बना चुके अमला अब कोचिंग में हाथ आजमाएंगे

by Rashmi Singh

जोहान्सबर्ग (साउथ अफ्रीका )। दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाजों में शुमार हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की है । 39 वर्षीया अमला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। अमला अब दुनिया की किसी लीग में भी नहीं खेलेंगे । हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से गुरुवार को संन्यास लेने की घोषणा की । दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने सरे कंट्री क्लब को सूचित किया है कि वह 2023 काउंटी चैंपियनशिप में नहीं खेलेंगे। अमला ने काउंटी क्लब के साथ अपने अनुबंध के आखिरी सत्र 2022 में सरे को चैंपियनशिप जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
34 हजार से ज्यादा रन
अपने दो दशक लंबे करियर में, अमला ने सभी फॉर्मेट में कुल मिलाकर 34,104 रन बनाए हैं। 124 टेस्ट में 9,282 रन, जो अपने देश के लिए जैक कैलिस के बाद दूसरे सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। उन्होंने टेस्ट में 28 शतक लगाए हैं। इसमें 2012 में द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 311 रन की पारी भी शामिल है, जो टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का पहला तिहरा शतक भी था। अमला सफेद गेंद के क्रिकेट में भी काफी सफल रहे, उन्होंने 181 एकदिवसीय मैचों में 27 शतकों सहित 8113 रन बनाए और 44 टी20 में 1,277 रन बनाए।
कोचिंग में हाथ आजमाएंगे
कुछ महीने पहले उन्होंने एमआई केप टाउन में चल रहे टी20 में बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल होकर कोचिंग करियर की शुरुआत की। 2019 वनडे विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के अभियान के समाप्त होने के बाद अमला ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बुधवार को उन्होंने आधिकारिक तौर पर सरे को सूचित किया कि वह 2022 में जीते गए खिताब की रक्षा करने में उनकी मदद करने के लिए वापस नहीं आएंगे।
वो 2019 में सरे में फिर से शामिल हुए, 2013 और 2014 में एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में काउंटी का प्रतिनिधित्व भी किया। वह पहले डबीर्शायर, हैम्पशायर, नॉटिंघमशायर और एसेक्स के साथ खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और दक्षिण अफ्रीका की घरेलू प्रतियोगिताओं में क्वा-जुलु नटाल, डॉल्फिन और केप कोबरा का भी प्रतिनिधित्व किया।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.