City Headlines

Home » राजस्थान में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, गहलोत के ‘हनुमान’ पायलट के ‘पप्पूराम’ चले गए भाजपा में

राजस्थान में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, गहलोत के ‘हनुमान’ पायलट के ‘पप्पूराम’ चले गए भाजपा में

by Rashmi Singh
Amethi, UP, Former MP, Rahul Gandhi, MP, Union Minister, Smriti Irani, Political Mercury, Congress, Kharge, BJP, Rae Bareli, Lok Sabha Elections 2024, Bharat Jodo Nyaya Yatra

जयपुर। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान में कांग्रेस को बीजेपी ने जोरदार झटका दिया है। पार्टी के दो नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं, जिसमें अशोक गहलोत के करीबी हनुमान सिंह खांगटा और सचिन पायलट के खास पप्पूराम डारा शामिल है।
लोकसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बचे हैं और उससे पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत के खास रहे हनुमान सिंह खांगटा और सचिन पायलट के खास पप्पूराम डारा ने भाजपा का दामन थाम लिया है। पोकरण विधायक प्रताप पुरी के साथ कांग्रेस नेता व मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान खांगटा भाजपा के मंच पर पहुंचे, जहां उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।
वहीं गोटन (नागौर) से कांग्रेस समर्थित सरपंच सुरेश गुर्जर, कांग्रेसी नेता पप्पूराम डारा के साथ सुरेश गुर्जर ने भी भाजपा जॉइन कर ली है। सुरेश गुर्जर सचिन पायलट के नजदीकी हैं और 40 साल से कांग्रेस में थे। कांग्रेस नेताओं के भाजपा ज्वाइन करने पर राजस्थान के सीएम ने तंज कसा है।
राज्य में कांग्रेस के कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा का कहना है, ‘कांग्रेस एक डूबती हुई नाव है और उस नाव में कौन बैठेगा?… राजस्थान में बीजेपी न सिर्फ सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेगी बल्कि जीतेगी भी. उन्हें भी रिकॉर्ड अंतर से जिताएं और हम देश में 400 सीटें पार कर जाएंगे…”
लोकसभा चुनाव में राजपूत और बिश्नोई वोट बैंक के हिसाब से हनुमान सिंह खांगटा और सचिन पायलट के खास पप्पूराम डारा, इन दोनों नेताओं का भाजपा में जाना बड़ा कदम माना जा रहा है।
बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस को ऐसे ही कई झटके लगे, जब कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए थे और अब ऐसा ही कुछ राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है, जब पार्टी के नेता भाजपा का दामने थाम रहे हैं। इससे पहले विक्रम सिंह गुर्जर ने भाजपा जॉइन किया था और इतना ही नहीं, दौसा और जालोर से भी कई नेताओं ने बीजेपी के साथ जाने का फैसला किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.