City Headlines

Home » उत्तराखंड : पीसीएस के 189 पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

उत्तराखंड : पीसीएस के 189 पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू

2021 की भर्ती में पास हुए 318 पदों पर इसी सप्ताह से इंटरव्यू

by City Headline
SDM, DSP, PCS, Recruitment, Interview, Dehradun, Dhami Government, UKPSC, CM, Dhami, Uttarakhand Public Service Commission, Competitive Examination
  • 10 एसडीएम,17 डीएसपी समेत 13 विभागों में पीसीएस की नई भर्ती

देहरादून। धामी सरकार के निर्देश पर यूकेपीएससी ने पीसीएस के 189 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। इन पदों के लिए गुरुवार से आवेदन शुरू होंगे। इधर, वर्ष 2021 पीसीएस परीक्षा परिणाम आने के बाद 18 मार्च से इंटरव्यू की तिथि भी पहले घोषित की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने उत्तराखंड में पीसीएस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक और पीसीएस भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रदेश में रोजगार को लेकर धामी सरकार लगातार धाकड़ फैसले ले रही है। सख्त नकलरोधी कानून के बाद समय पर परीक्षा कराने से लेकर परिणाम जारी हो रहे हैं। परीक्षा में सफल युवाओं को समूह ‘ग’ से लेकर अफसरों के पदों पर पिछले कई माह से नियुक्ति पत्र बांटे जा रहे हैं। इसके अलावा रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ाई जा रही है।

इसी क्रम में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस के 189 पदों पर विज्ञप्ति जारी कर दी है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत के अनुसार 13 विभागों में रिक्त चल रहे करीब 189 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।आयोग के सचिव के अनुसार पदों की संख्या घट और बढ़ भी सकती है। बताया गया कि आयोग ने नई विज्ञप्ति में 10 एसडीएम, 17 डीएसपी, वित्त अधिकारी, राज्य कर विभाग में सहायक आयुक्त, शिक्षा, पंचायतीराज, आदि विभागों में रिक्त पदों के अनुसार विज्ञप्ति जारी की गई है। इधर, राज्य में 318 पीसीएस अफसर बनने वाले युवाओं का इंतजार भी लगभग खत्म हो गया है। इसके लिए 18 मार्च से इंटरव्यू शुरू हो जाएगा। इसके बाद सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल जाएगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.