City Headlines

Home » ऑस्कर के लिए ‘आरआरआर’ के नहीं चुने जाने पर राजामौली का छलका दर्द

ऑस्कर के लिए ‘आरआरआर’ के नहीं चुने जाने पर राजामौली का छलका दर्द

by Rashmi Singh
ramcharan, jr ntr, family feud, close friends, acting, ss rajamouli

नयी दिल्ली। एस एस राजामौली इस बात को लेकर बेहद खफा हैं कि ऑस्कर 2023 के लिए फिल्म ‘आरआरआर’ को इंडियन एंट्री के तौर पर नहीं चुना गया। एस एस राजामौली इसके पीछे ‘आरआरआर’ के खिलाफ बड़ी साजिश देख रहे हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बातचीत में ऑस्कर के लिए ‘आरआरआर’ के नहीं चुने जाने पर एसएस राजामौली का दर्द छलका गया। उनको लगता है गुजरती फिल्म ‘छेल्लो शो’ को आगे बढ़ाने के लिए ‘आरआरआर’ के साथ यह खेल खेला गया।
दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड ऑस्कर 2023 के लिए साउथ सिनेमा के दिग्गज डायरेक्टर एस एस राजामौली (की फिल्म ‘आर आर आर’ भारत की ऑफिशियल एंट्री के तौर पर नहीं चुना गया था। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ को लेकर ऑस्कर 2023 के लिए दांव खेला और इस फिल्म को भारतीय एंट्री के तौर पर अकादमी अवॉर्ड्स के लिए नामित किया। ऐसे में अब एसएस राजामौली ने उस मामले पर चुप्पी तोड़ी है, जब उनकी फिल्म ‘आरआरआर’ को भारत की ऑस्कर एंट्री के तौर पर नहीं चुना गया।
साउथ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने हर किसी को काफी प्रभावित किया है। लेकिन फिल्म कहीं न कहीं फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया समिति को इतना इंप्रेस नहीं कर सकी कि , वे ‘आरआरआर’ को ‘छेल्लो शो’ की जगह ऑस्कर के लिए इंडिया की ऑफिशियल एंट्री रखती। इस मामले को लेकर अब राजामौली ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और हॉलीवुड रिपोर्टर से कहा है कि- ‘यह बेहद निराशाजनक था। ‘
सभी अच्छे से जानते हैं कि ऑस्कर को मद्देनजर रखते हुए आर आर आर के पास बड़ा मौका था। लेकिन हम उस तरह के लोग नहीं हैं, जो बैठकर सोचे हैं कि ऐसा क्यों हुआ, जो गया वो गया। लेकिन मैं इस बात से भी खुश हूं कि छेल्लो शो को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया। क्योंकि वह भी एक भारतीय फिल्म है। ऐसे में मैं ये नहीं जानता कि फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया समिति के क्या दिशा निर्देश हैं। ‘

‘आर आर आर’ ने दुनियाभर में मचाई धूम

हाल ही में डायरेक्टर एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की ‘आरआरआर’ ने दुनिया भर में शानदार धूम मचाई है. आरआरआर को बीते दिनों पहले इंटरनेशनल क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड्स में बेस्ट विदेशी फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया है. जबकि 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में ‘आरआरआर’ (RRR) के सुपरहिट सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ को बेस्ट सॉन्ग का खिताब मिला है.

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.