City Headlines

Home » पाकिस्तान से मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने कहा-बाहरी कारकों के बारे में चिंता नहीं करना चाहता

पाकिस्तान से मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने कहा-बाहरी कारकों के बारे में चिंता नहीं करना चाहता

by Rashmi Singh

नई दिल्ली । कप्तान रोहित शर्मा ने मौजूदा विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने आगामी मुकाबले से पहले “बाहरी कारकों” के बारे में चिंता न करने पर जोर दिया।
रोहित के 131 रन की बदौलत बुधवार को भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की। भारत और पाकिस्तान दोनों ने मौजूदा विश्व कप में लगातार दो मैच जीते हैं और इस क्रम को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।
भारत की जीत के बाद, रोहित ने उन कारकों पर ध्यान केंद्रित नहीं करने पर जोर दिया जो उनके नियंत्रण में नहीं हैं और कहा, “विश्व कप में आपको खेल की विभिन्न शैलियों के साथ जवाब देने की जरूरत है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हम बाहरी कारकों के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, हम हर मैच को पिच, परिस्थितियाँ और संयोजन आदि के देखते हुए, उसके हिसाब से खेलेंगे।”
उन्होंने टीम के समग्र प्रदर्शन के साथ-साथ जीत के महत्व के बारे में भी बात की और कहा, “यह हमारे लिए अच्छी जीत थी। शुरुआत में लय हासिल करना महत्वपूर्ण है। आप पर दबाव डाला जाएगा। ऐसा होगा। हमें दबाव को झेलना होगा और हमने इसे अच्छी तरह से झेला है। फिलहाल, जो हुआ उसे एक तरफ छोड़कर आगे बढ़ना है। आपके पास अलग-अलग कौशल वाले खिलाड़ी हैं जो अलग-अलग गुण लेकर आते हैं, जो कि टीम के लिए अच्छा है। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्वतंत्र रूप से और निडर होकर खेलते हैं। जब आपके पास हरफनमौला खिलाड़ी होते हैं, तो चीजें अपने आप ठीक हो जाती हैं।”
अंत में, उन्होंने उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताया जो उन्होंने 131 रनों की अपनी शानदार पारी के दौरान तोड़े थे। रोहित ने कहा कि वह व्यक्तिगत प्रशंसाओं पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं और अपना ध्यान विश्व कप पर केंद्रित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। मैं अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए खुद का समर्थन कर रहा था। जानता था कि एक बार जब मैं अपनी नजरें जमा लूंगा तो विकेट आसान हो जाएगा। यह कुछ ऐसा है जिस पर मैं कुछ समय से काम कर रहा हूं। विश्व कप में शतक बनाना विशेष है। इस बारे में बहुत खुश हूं। रिकॉर्ड्स के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता क्योंकि मुझे पता है कि अभी बहुत आगे जाना है। बस ऐसे ही दिनों को गिनना चाहता हूं। मेरे कुछ खेल पूर्वनिर्धारित है, सिर्फ बाहर जाकर बड़े शॉट नहीं खेल सकते। कभी-कभी, आप सहज ज्ञान से चलते हैं। यह दोनों का मिश्रण है। मैं जानता हूं कि टीम को अच्छी शुरुआत देना और टीम को अच्छी स्थिति में लाना मेरी जिम्मेदारी है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने कुछ समय से किया है और मुझे पसंद है। मैं कोशिश करते रहने और प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाने के लिए खुद का समर्थन करना चाहता हूं।”
भारत शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.