City Headlines

Home » सलमान बट की नियुक्ति को लेकर रमीज राजा ने पीसीबी को निशाने पर लिया

सलमान बट की नियुक्ति को लेकर रमीज राजा ने पीसीबी को निशाने पर लिया

by Rashmi Singh

नई दिल्ली । पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने दागी पूर्व क्रिकेटर सलमान बट को सलाहकार के रूप में नियुक्त करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है।
पीसीबी ने कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज के सलाहकार सदस्य के रूप में सलमान बट को नियुक्त किया है। इस नियुक्ति पर रमीज ने कहा, “यह पागलपन है…”। रमीज अकमल की नियुक्ति के भी आलोचक थे। पीसीबी ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा, “तीनों ने तत्काल प्रभाव से चयन पैनल में अपनी जिम्मेदारियां संभाल ली हैं। मुख्य चयनकर्ता के सलाहकार सदस्यों के रूप में उनके पहले कार्यभार में न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला शामिल है, जो ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे के समापन के बाद 12 जनवरी 2024 को शुरू होने वाली है।”
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज ने कहा, “एक ऐसी चयन समिति का होना पागलपन है जिसमें एक ऐसा सदस्य शामिल हो, जिसके फैसले को पुत्रवत स्नेह जैसा कहा जा सकता है और दूसरा जो मैच फिक्सिंग के लिए जेल में बंद था।”
रमीज मुख्यधारा के दागी क्रिकेटरों को किसी भी तरह की माफी के खिलाफ रहे हैं। जब तेज गेंदबाज को राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया तो वह मोहम्मद आमिर के चयन के खिलाफ मुखर थे। रमीज ने 2020 में कहा था, “आप मुझसे पूछें, मैं कहूंगा कि इन दागी क्रिकेटरों को अपनी किराने की दुकानें खोलनी चाहिए। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि बड़े नामों को रियायतें देने से पाकिस्तान क्रिकेट को भी नुकसान होता है।”
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बट (39) आमिर और मोहम्मद आसिफ के साथ 2010 के स्पॉट फिक्सिंग-कांड में शामिल थे। बट, जिन्होंने 33 टेस्ट, 78 वनडे और 24 टी20 मैच खेले थे, पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 10 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था और उन्हें यूनाइटेड किंगडम में जेल की सजा भी काटनी पड़ी थी।
अकमल उमर के भाई हैं जिन पर भ्रष्टाचार के मामले की रिपोर्ट नहीं करने के कारण पीसीबी ने प्रतिबंध लगा दिया था। अकमल ने हमेशा अपने भाई का समर्थन किया है।
रमीज को भ्रष्टाचार के मामले में सख्त माना जाता है, लेकिन पाकिस्तान में बहुतों की यह राय है कि बट ने अपनी सजा काट ली है और उन्हें दूसरा मौका मिलना चाहिए। उन्हें प्रतिभा पर नजर रखने के लिए भी जाना जाता है।

 

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.