City Headlines

Home » राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का हुआ समापन, मुंबई में जुटे इंडिया गठबंधन के कई नेता

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का हुआ समापन, मुंबई में जुटे इंडिया गठबंधन के कई नेता

by Rashmi Singh

मुंबई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पिछले दो महीनों से चली आ रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज समापन हो गया। यात्रा का समापन से पहले मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान इंडिया गठबंधन के तमाम नेता एक साथ मंच पर आये। इसमें एनसीपी नेता शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, आप नेता सौरभ भारद्वाज, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन और मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेता मौजूद रहे।
आज लड़ाई सच्चाई और झूठ के बीच : तेजस्वी यादव
इस रैली के दौरान सभा को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आज लड़ाई सच्चाई और झूठ के बीच हो रही है। इस बार के लोकसभा चुनाव लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि देश की जनता भी हमारी इस लड़ाई में साथ और भारतीय जनता पार्टी को सत्ता की कुर्सी से हटाने के लिए बेताब है।
भारत को अब एकता की आवश्यकता- एम.के. स्टालिन
वहीं इंडिया गठबंधन की मेगा रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा, “भारत को अब एकता की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में सिर्फ 2 काम किए हैं। पहला विदेश यात्राएं और दूसरा फेक प्रोपेगेंडा। हमें अब इसे रोकना होगा। यह हमारा एजेंडा है।” उन्होंने कहा कि हम लोगों के लिए काम करने के लिए राजनीति में आए हैं… राहुल गांधी ने भारत के दिल को समझने के लिए पूरे भारत का दौरा किया है। यह उस भारत को पुनर्स्थापित करने की यात्रा है जिसे भाजपा ने नष्ट कर दिया है।”
वहीं इस रैली में अखिलेश यादव शामिल नहीं हुए। इस बाबत उन्होंने एक पत्र लिखते हुए कहा कि चुनाव और नामांकन की तैयारियों की वजह से अखिलेश यादव इस रैली में शामिल नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस यात्रा की मदद से देश के किसान, नौजवान, महिला और बुजुर्ग समेत देश के सभी वर्गों की समस्याओं से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा और जनता बीजेपी को सत्ता से बाहर करेगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.